‘भारत’ की धमाकेदार ओपनिंग: पहले ही दिन कमाएं 42 करोड़ रुपये, लेकिन कमाई से ज्यादा इस बात पर खुश हैं सलमान खान

0

बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ का बॉक्स ऑफिस पर पहला दिन काफी धमाकेदार रहा। ईद के मौके पर रिलीज हुई इस फिल्‍म ने पहले दिन सर्वाधिक कमाई करने की लिस्ट में शामिल हो गई है। भारत ने पहले दिन 42 करोड़ से अधिक की कमाई की है। फिल्‍म समीक्षक तरण आदर्श के अनुसार सलमान खान की भारत ने बॉक्‍स ऑफिस पर नए आयाम रच दिए हैं।

अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी सलमान खान और कैटरीना कैफ की जोड़ी वाली फिल्म भारत ईद के अवसर पर पांच जून को प्रदर्शित हुई है। फिल्म को ईद के मौके पर बंपर ओपनिंग मिली है। भारत ने पहले दिन 42.30 करोड़ रुपये की कमाई की है। यह सलमान की किसी भी फिल्म को अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग है।

भारत की शानदार कमाई से उत्साहित सलमान खान ने गुरुवार सुबह ट्वीट कर फैंस को शुक्रि‍या अदा किया। सलमान ने ट्वीट में कमाई से ज्यादा एक खास बात की खुशी जाह‍िर की है। सलमान ने ट्विट किया, “बहुत शुक्र‍िया, मेरे कर‍ियर की सबसे बड़ी ओपन‍िंग देने के लिए, लेकिन मुझे सबसे ज्यादा खुशी, सम्मान और गर्व तब महसूस हुआ जब एक सीन के दौरान राष्ट्रगान हुआ और उसके सम्मान में सभी खड़े हुए। इससे बड़ी सम्मान की बात मेरे लिए कुछ नहीं है। जय ह‍िंद, भारत।”

दरअसल, फिल्म भारत में एक सीन के दौरान सलमान खान एक अधिकारी को बताते हैं कि देश में क‍ितनी गरीबी है, नौकरी की जरूरत है। इस सीन के दौरान ही अचानक से सलमान राष्ट्रगान सुनाने लगते हैं। इस सीन के दौरान सबसे हैरान करने वाली बात ये थी कि फिल्म के बीच में राष्ट्रगान सुनकर स‍िनेमाहॉल में मौजूद सभी दर्शक खड़े हो गए। सलमान को दर्शकों की ये बात छू गई।

सलमान ने फिल्म भारत में कुछ हटकर करने की कोशिश की है। फिल्म ‘भारत’ न सिर्फ एक शख्स की कहानी है बल्कि इसके जरिए देश के बदलते स्वरूप और इसकी आत्मा की बात भी कही गई है। फिल्म की कहानी एक ऐसे परिवार की कहानी है जो भारत-पाकिस्तान विभाजन में अलग हो जाता है। सलमान ईद पर फैंस को अपनी फिल्म रिलीज के साथ तोहफा देते हैं।

सलमान की भारत ने उनकी अब तक की ईद रिलीज हुई फिल्मों का कमाई के मामले में रिकॉर्ड ब्रेक कर दिया है।सलमान की भारत को ओवरसीज मिलाकर करीब 6000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। यह फिल्म कोरियाई फिल्म ओड टू माय फादर का रीमेक है। फिल्म में सलमान खान और कैटरीना कैफ के अलावा दिशा पाटनी, तब्बू, सुनील ग्रोवर और जैकी श्रॉफ की भी अहम भूमिकाएं हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here