सरकार का दावा- BSNL से ‘भाई साहब, नहीं लगेगा’ का कटाक्ष भरा तमगा हटा दिया

0

दूर संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने दावा किया है कि पिछले दो वर्षों में नेटवर्क विस्तार और नई तकनीक में भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) का निवेश बढ़ाते हुए इस सरकारी कंपनी से ‘भाई साहब, नहीं लगेगा’ का कटाक्ष भरा तमगा हटा दिया गया है।

फोटो: Livemint

सिन्हा ने मंगलवार(9 मई) को मध्य प्रदेश के इंदौर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि किसी जमाने में बीएसएनएल पर (फुल फॉर्म के रूप में) ‘भाई साहब, नहीं लगेगा’ का तमगा लग गया था, लेकिन हमने पिछले 2 सालों में इस तमगे को हटाकर इसे ‘बेहतर सेवा की नई लगन’ का नया नाम दिया है। हम इस कंपनी को विकास के पथ पर और आगे ले जाएंगे।

उन्होंने कहा कि पिछले दो सालों में हमने नेटवर्क विस्तार और नई तकनीक अपनाने के क्षेत्रों में बीएसएनएल का निवेश काफी बढ़ाया है और अब कम्पनी परिचालन लाभ कमा रही है। आने वाले समय में हम इन क्षेत्रों में और निवेश करेंगे। सिन्हा ने पूर्ववर्ती यूपीए सरकार पर इशारों में निशाना साधते हुए कहा कि बीएसएनएल किन्हीं कारणों से वित्तीय वर्ष 2006-07 से 2012-13 तक विस्तार परियोजनाओं में निवेश नहीं कर पाने से घाटे में आ गई। लेकिन वर्ष 2014 में नरेंद्र मोदी सरकार के सत्ता संभालने के बाद कंपनी की गाड़ी पटरी पर आ गई है।

सिन्हा ने कहा कि दूरसंचार क्षेत्र में जारी गलाकाट प्रतिस्पर्धा के बावजूद बीएसएनएल अपने राष्ट्रीय और सामाजिक दायित्वों के तहत दूरस्थ क्षेत्रों में भी सेवाएं दे रही है, जबकि बाकी टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर खासकर उन स्थानों पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं, जहां से पैसा कमाया जा सकता हो।

पूरी खबर पढ़ने के लिए अगले स्लाइड पर क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here