संसद की लाइव रिकॉर्डिंग पर भगवंत मान को एक दिन के निलंबन की सिफारिश

0

संसद परिसर का एक विवादित वीडियो बनाने के मामले में दोषी करार देने के बाद एक संसदीय समिति ने आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद भगवंत मान को सांकेतिक तौर पर एक दिन के लिए निलंबित करने की सिफारिश की और हल्की फटकार लगा कर छोड़ दिया।

Bhagwant Mann
Bhagwant Mann

नौ सदस्यों वाली समिति ने बुधवार सुबह उस वक्त रिपोर्ट का नया मसौदा स्वीकार किया, जब मान के ‘निलंबन के ग्रेडेशन’ पर मंगलवार को मतभेद पैदा हो गए थे। कुछ सदस्यों ने मान को एक दिन के लिए निलंबित करने की सिफारिश की थी, जबकि अन्य ने कहा कि निलंबन एक हफ्ते के लिए होना चाहिए। अन्य की राय थी कि उन्हें बगैर किसी दंड के छोड़ दिया जाना चाहिए।

Also Read:  10 हजार मानदेय के फैसले पर भड़के शिक्षामित्र, योगी सरकार पर वादाखिलाफी का लगाते हुए अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे शिक्षक
Congress advt 2

बुधवार को स्वीकार की गई और स्पीकर सुमित्रा महाजन को सौंपी गई एक रिपोर्ट में समिति ने एक दिन के निलंबन की सिफारिश की और कहा कि स्पीकर के आदेश पर जुलाई से ही सदन की कार्यवाही में उनके हिस्सा नहीं लेने को भी सजा के तौर पर शामिल किया जाए।

Also Read:  सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-NCR में पटाखों की बिक्री पर लगाई रोक

भाषा की खबर के अनुसार, यदि सिफारिश स्वीकार की जाती है तो मान 16 दिसंबर को संपन्न हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र के शेष दिनों में एक दिन छोड़कर बाकी सभी दिनों की कार्यवाही में हिस्सा ले सकते हैं। समिति ने सुरक्षा के जिन पहलुओं की सिफारिश की थी, उन पर एक राय थी।

Also Read:  संसद के शीतकालीन सत्र से पहले पत्रकारों को दिशा निर्देश, सांसद और मंत्री के अलावा ना ले किसी अन्य का फोटो

मान संसद भवन के ‘संवेदनशील’ क्षेत्रों का वीडियो बनाने के दोषी पाए गए थे। संगरूर से ‘आप’ के सांसद भगवंत मान ने जुलाई में उस वक्त विवाद पैदा कर दिया था, जब उन्होंने संसद भवन परिसर के सुरक्षा इंतजामों का सीधा प्रसारण करने वाला वीडियो (लाइव स्ट्रीमिंग) सोशल मीडिया पर डाल दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here