स्वतंत्रता दिवस पर मिला था ‘बेस्ट कांस्टेबल’ का अवॉर्ड, एक दिन बाद 17000 रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

0

स्वतंत्रता दिवस पर अपने जिले में ‘बेस्ट कॉन्स्टेबल’ अवॉर्ड पाने के एक दिन बाद पुलिस कॉन्स्टेबल पी. तिरुपति रेड्डी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी कॉन्स्टेबल रिश्वत न देने पर पीड़ित रेत व्यापारी को झूठे मामले में फंसाने की धमकी दे रहा था।

स्वतंत्रता दिवस
प्रतीकात्मक तस्वीर

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को पी. तिरुपति रेड्डी को तेलंगाना के महबूबनगर जिले में एक रेत व्यापारी से 17,000 रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। महबूबनगर में आई-टाउन पुलिस स्टेशन में तैनात कांस्टेबल कथित रूप से रेत व्यापारी को उसके ट्रैक्टर को जब्त करने की धमकी दे रहा था। कांस्टेबल ने रमेश को धमकी दी थी कि यदि उसने पैसे नहीं दिए तो वह उसे झूठे मामले में फंसा देगा।

इसके बाद, रमेश ने भ्रष्टाचार निवारक एजेंसी में शिकायत दर्ज कराई, जिसने जाल बिछाकर कांस्टेबल को रंगे हाथों पकड़ लिया। एसीबी ने रेड्डी को गिरफ्तार किया और उसे एक विशेष अदालत में पेश किया। केवल एक दिन पहले ही रेड्डी को उसके समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए ‘बेस्ट कांस्टेबल’ का पुरस्कार मिला था। उसे स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान राज्य के आबकारी मंत्री वी. श्रीनिवास गौड़ ने पुरस्कार प्रदान किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here