बॉलीवुड सितारों के साथ इजराइली PM नेतन्याहू की सेल्फी सोशल मीडिया को नहीं आई रास, लोगों ने की आलोचना

0

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गुरुवार (18 जनवरी) को शलोम बॉलीवुड कार्यक्रम में हिस्‍सा लिया। उनके साथ पत्नी सारा भी मौजूद थीं। इस दौरान नेतन्याहू ने बॉलीवुड की नामचीन हस्तियों से मुलाकात की। खासतौर से महानायक के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन से मिलकर नेतन्याहू काफी उत्साहित दिखे।

नेतन्याहू से इस मुलाकात में अमिताभ बच्चन समेत ऐश्वर्या राय बच्चन, अभिषेक बच्चन, करण जौहर, इम्तियाज अली, मधुर भंडारकर, विवेक ओबरॉय, प्रसून जोशी, रणधीर कपूर, कलर्स टीवी चैनल के सीईओ राज नायक सहित कई फिल्मी हस्तियां मौजूद थीं। नेतन्याहू के साथ उनकी पत्नी सारा भी मौजूद थीं।

इस मौके पर नेतन्याहू ने कहा कि पूरी दुनिया बॉलीवुड को प्यार करती है। इजराइल बॉलीवुड को प्यार करता है और मैं भी बॉलीवुड को प्यार करता हूं। कार्यक्रम की याद के तौर पर नेतन्याहू ने बॉलीवुड कलाकारों के साथ सेल्फी का अनुरोध किया। इसके बाद अमिताभ ने नेतन्याहू और बॉलीवुड हस्तियों के साथ एक सेल्फी ली। इस सेल्फी को इजरायली पीएम ने ट्विटर पर भी शेयर किया।

नेतन्याहू ने तस्वीर साझा करते हुए लिखा- ‘क्या मेरी बॉलीवुड सेल्फी ऑस्कर में ली गई हॉलीवुड सेल्फी को पछाड़ देगी?’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने खास दोस्त बेंजामिन नेतन्याहू की सेल्फी को रीट्वीट किया और लिखा- ‘वंडरफुल बॉन्डिंग प्राइम मिनिस्टिर।’

कार्यक्रम में मौजूद अमिताभ बच्चन का जिक्र करते हुए इजरायली प्रधानमंत्री ने कहा कि, ‘मैंने पाया कि ट्विटर पर उनके फॉलोवरों की संख्या मुझसे तीन करोड़ ज्यादा है। मैंने दूसरे कलाकारों की तरफ भी देखा, तो पता चला कि ये लोग तो बहुत ज्यादा पॉपुलर हैं।’

रजा अकादमी ने नेतन्याहू का किया विरोध

वहीं, महाराष्ट्र के मुंबई की रजा अकादमी के सदस्यों ने बाइकुला स्थित अपने दफ्तर के बाहर इजराइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू के खिलाफ धरना दिया और उनके खिलाफ नारेबाजी की। रजा अकादमी के सदस्य बाइकुला से ताज होटल तक विरोध मार्च करना चाह रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें ऐसा करने की इजाजत नहीं दी। इसके बाद संगठन के सदस्य बैनर हाथों में लेकर अपने दफ्तर के बाहर बैठ गए।

बैनरों पर ‘नेतन्याहू वापस जाओ’ लिखे हुए थे। बरेलवी सुन्नी मुस्लिमों की नुमाइंदगी करने वाले इस संगठन का आरोप है कि नेतन्याहू की मुंबई यात्रा ‘‘प्रचार का हथकंडा’’ है। नेतन्याहू मुंबई आतंकवादी हमले में अपने माता-पिता को खो चुके 11 साल के मोशे से मुलाकात के बाद चाबड़ हाउस (नरीमन हाउस) गए थे।

रजा अकादमी के महासचिव सईद नूरी ने कहा कि, ‘‘किसी अनाथ के प्रति एकजुटता दिखाना सही है, लेकिन उस तरह से नहीं जैसे नेतन्याहू कर रहे हैं। (26/11) के मुंबई आतंकवादी हमलों अपने माता-पिता को खोने वाले और भी बच्चे थे। उनका क्या?’’

सोशल मीडिया को नहीं पसंद नहीं आई सेल्फी

इजराइली पीएम नेतन्याहू के साथ बॉलीवुड हस्तियों की यह सेल्फी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। हालांकि कुछ यूजर्स को यह सेल्फी रास नहीं आई और उन्होंने नाराजगी जाहिर की है। लोगों का कहना है कि जिस शख्स पर मानवाधिकारों का उल्लंघन करने का आरोप है उसके साथ ऐसे हस्तियों को सेल्फी लेने से बचना चाहिए था। वहीं काफी लोगों ने इस सेल्फी की सराहना भी की है।

बता दें कि दुनिया के एक बड़े हिस्से में (खासतौर से मुस्लिम देशों में) इजराइली पीएम को नापसंद किया जाता है, क्योंकि कथित तौर पर उनका मानवाधिकारों में कोई यकीन नहीं है। इजराइल ने कथित तौर पर फिलिस्तीनियों पर बहुत जुल्म ढाए हैं। इजराइल को मुस्लिम विरोधी देश के तौर पर पेश किया जाता है।

https://twitter.com/azharkhanlive/status/954186222347300864

https://twitter.com/hariompainter/status/954188611083124736

https://twitter.com/Nasima91464358/status/954095814300913671

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here