बंगाली गायिका बनश्री सेनगुप्ता का निधन, लंबे समय से थी बीमार, ममता बनर्जी ने दुख प्रकट किया

0

बंगाली गायिका बनश्री सेनगुप्ता का कोलकाता में रविवार को एक सरकारी अस्पताल में निधन हो गया। बताया जा रहा है कि, वह लंबे समय से बीमार थीं। गायिका के भाई सूर्य सेनगुप्ता ने कहा कि बनश्री का सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में इलाज चल रहा था और रविवार सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे उनका निधन हो गया। उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें लगभग 10 दिन पहले फेफड़े से जुड़ी समस्या के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था।’’

बंगाली गायिका बनश्री सेनगुप्ता का निधन
फाइल फोटो

उन्होंने अपनी मधुर आवाज से दशकों तक संगीत प्रेमियों के दिलों पर राज किया था, सेनगुप्ता (71) विधवा थीं। सेनगुप्ता ने 1966 से लेकर दशकों तक ढेर सारे रोमांटिंग गीतों को अपनी आवाज दी। उन्होंने बंगाली, हिंदी, असमी और उड़िया फिल्मों के लिए भी अपनी आवाज दी। संगीत को दिए उनके योगदान के लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने उन्हें 2012 और 2013 में क्रमश: संगीत सम्मान और महासंगीत सम्मान से सम्मानित किया था।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सेनगुप्ता के निधन पर गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने ट्वीट किया, “दिग्गज गायिका बनश्री सेनगुप्ता के निधन की खबर सुनकर गहरा दुख पहुंचा है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here