यूपी के मुज्जफरनगर में दलित युवक की लाठी-डंडों से पिटाई का वीडियो हुआ वायरल, पीट कर लगवाए ‘जय माता दी’ के नारे

0

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक दलित युवक की सरेआम लाठी डंडों से पिटाई का विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है। वायरल हो रहें इस वीडियो में दिख रहा है कि एक युवक जिसने सिर पर हेलमेट पहन रखा है, उसको कई युवक गाली-गलौज करते हुए बड़ी बेरहमी से पीट रहे हैं।

जब युवक को लाठी-डंडों से पीटा जा रहा था तो उसे लोग गालियां भी दे रहे थे। साथ ही पिटाई करने वाले लोग उससे कह रहें है कि, देवी-देवताओं का अपमान क्यों किया? क्यों देवी-देवताओं के पोस्टर उखाड़े गए और उसके साथ-साथ देवी देवताओं के जयकारे भी उस युवक से लगाए गए।

पीड़ित उनसे बचने के लिए हाथ जोड़ रहा है लेकिन पिटाई करने वाले उसकी एक भी बात को बिना सुने लगातार डंडों से उसकी बेरहमी से पिटाई कर रहें है। पिटाई का शिकार युवक से सिर पर हेलमेट पहन रखा है।

पिटाई करते हुए युवक उससे बार-बार कह रहे हैं कि, ‘तुमने हमारे देवी-देवताओं का अपमान क्यों किया। जब हमें तुमसे कोई ऐतराज नहीं फिर तुम्हें क्यों हैं?’

नवभारत टाइम्स की ख़बर के मुताबिक, इस विडियो की पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि यह मुजफ्फरनगर के पुरकाजी थाना क्षेत्र के केलनपुर गांव का है और यह 13 जनवरी का है। जिस युवक को पीटा जा रहा है, वह दलित है और वह कुछ दिनों पहले ही जेल से छूट कर आया है।

इस युवक पर आरोप है कि उसने अपने अन्य तीन साथियों के साथ मिलकर हाल ही में दलितों के घर-घर जाकर देवी देवताओं के पोस्टर और मूर्ति उतरवा दिए थे। देवी देवताओं के पोस्टर फड़वा दिए थे। साथ ही दलितों के यहां बाबा भीमराव आंबेडकर और रविदास के पोस्टर चिपकाए थे।

इस युवक के खिलाफ हिंदू युवा वाहिनी के सदस्यों की तरफ से देवी-देवताओं का अपमान करने पर एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी। यह युवक और उसके तीन साथी इस मामले में जेल भेजे गए थे, हाल ही में वह छूटकर आया है।

नवभारत टाइम्स की ख़बर के मुताबिक, पिटाई के शिकार युवक का नाम विपिन है। सहारनपुर हिंसा के दौरान भी इस युवक ने खुद को भीम आर्मी की युवा विंग से जुड़ने की बात कहते हुए आपत्तिजनक पोस्ट डाली थी। तब भी पुलिस ने उसके खिलाफ कार्रवाई की थी। देवी-देवताओं के अपमान करने से नाराज होकर ही अब चार युवकों ने विपिन की पिटाई कर उसका विडियो वायरल कर दिया।

विपिन के पिता की तरफ से पुरकाजी थाने में चार युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई हैं। एसपी सिटी ओमवीर सिंह का कहना है कि जांच में विडियो 13 जनवरी का होने की जानकारी मिली है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here