अनिल कुंबले की होगी विदाई, BCCI ने टीम इंडिया के कोच के लिए मंगवाए आवेदन

0

बीसीसीआई ने गुरुवार(25 मई) को टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद के लिये आवेदन मंगवाये हैं, जिससे मुख्य कोच अनिल कुंबले को संकेत मिल गया कि चैम्पियंस ट्राफी के बाद खत्म हो रहे उनके मौजूदा कार्यकाल का स्वत: विस्तार नहीं होगा। इच्छुक उम्मीदवार 31 मई तक आवेदन कर सकते हैं, जिसके बाद सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति उनका इंटरव्यू लेगी।

Cheteshwar Pujara
en.dailypakistan.com.pk

बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार, निष्पक्ष और पूरी तरह से पारदर्शी प्रक्रिया के लिये यह जरूरी था कि प्रशासकों की समिति का एक प्रतिनिधि क्रिकेट सलाहकार समिति के साथ पूरी प्रक्रिया की निगरानी करे। मौजूदा कोच कुंबले को इंटरव्यू प्रक्रिया में सीधे प्रवेश मिलेगा।

बीसीसीआई की आज की घोषणा से स्पष्ट हो गया कि आला अधिकारी बतौर कोच कुंबले के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। इसके पीछे कारण यह है कि खिलाड़ियों के केंद्रीय अनुबंध और अपने वेतन में इजाफे के लिये उन्होंने काफी आक्रामक रवैया अपनाया।

भारत ने कुंबले के कोच रहते घरेलू सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 13 में से 10 टेस्ट जीते, दो ड्रा खेले और सिर्फ एक गंवाया। इसके अलावा वेस्टइंडीज में टेस्ट श्रृंखला भी जीती। इसके बाद हालांकि खिलाड़ियों के भुगतान में बढोतरी को लेकर उनका रवैया बीसीसीआई को रास नहीं आया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here