शर्मनाक: लोन मंजूर करने के लिए बैंक मैनेजर ने किसान की पत्नी से रखी यौन संबंध बनाने की शर्त

0

महाराष्ट्र के बुलढाणा में एक बैंक मैनेजर द्वारा कर्ज के आवेदन को मंजूरी देने के लिए किसान की पत्नी से कथित तौर पर यौन संबंध बनाने की शर्त रखने का शर्मनाक मामला सामने आया है। अधिकारियों ने शनिवार (23 जून) को बताया कि घटना शुक्रवार को दताला गांव में स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (सीबीआई) की शाखा में घटी, जहां किसान महिला मौजूदा मॉनसून मौसम के लिए एक कर्ज के संबंध में गई थी।

समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक सार्वजनिक क्षेत्र के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक (ब्रांच मैनेजर) ने कर्ज के आवेदन को मंजूरी देने के लिए एक महिला से कथित तौर पर यौन संबंध बनाने की मांग की। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि घटना शुक्रवार को मलकपुर तहसील के दताला गांव स्थित सीबीआई ब्रांच में घटी, जहां किसान महिला मौजूदा मॉनसून मौसम के लिए एक कर्ज के सिलसिले में गई थी।

IANS के हवाले से नवभारत टाइम्स में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक इस घटना की खबर मिलने के बाद सैकड़ों की संख्या में गुस्साए ग्रामीण बैंक पहुंचे और उन्होंने नारेबाजी की। गांववालों ने इस दौरान बैंक के साइनबोर्ड तोड़ डाले। पीड़ित महिला के पति की तरफ से दाखिल एक शिकायत के अनुसार, उसकी पत्नी अपने ऋण आवेदन को मंजूरी दिलाने के लिए गुरुवार को बैंक मैनेजर राजेश हिवसे से मिलने गई थी।

शिकायत में कहा गया है कि आवेदन और सहायक दस्तावेज प्राप्त करने के बाद हिवसे ने महिला के फोन नंबर लिए और कहा कि वह बाद में उससे संपर्क करेगा। उसने उस समय भी महिला से आपत्तिजनक तरीके से बात की थी। शुक्रवार को बैंक के चपरासी मनोज चव्हाण ने महिला को फोन कर हिवसे के इस नापाक प्रस्ताव के बारे में बताया और आश्वस्त किया कि यौन संबंध बनाने के बदले उसे एक बहुत ही आकर्षक ऋण पैकेज दिया जा सकता है।

महिला ने पूरी बातचीत रिकॉर्ड कर ली और उसके पति ने इसके बाद स्थानीय पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई। जांच अधिकारी बीआर गावंउे और उनकी टीम आरोपी बैंक मैनेजर और चपरासी को गिरफ्तार करने बैंक पहुंचे, लेकिन इसके पहले ही हिवसे-चव्हाण दोनों वहां से भाग चुके थे।

बुलढाणा पुलिस दोनों की तलाश कर रही है। इस बीच महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने घटना की कड़ी निंदा की है और फरार बैंक अधिकारी को निलंबित करने और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की देवेंद्र फडणवीस सरकार से मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here