नेपाल: काठमांडू एयरपोर्ट पर बांग्‍लादेशी विमान क्रैश, 67 यात्री थे सवार

0

नेपाल के काठमांडू हवाई अड्डे पर सोमवार(12 मार्च) को बांग्लादेशी प्लेन क्रैश हो गया। बताया जा रहा है, घटना के समय प्लेन में करीब 67 यात्री और चार क्रू मेंबर सवार थे। यह घटना प्लेन के लैंड करने के दौरान हुई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घटना में करीब 17 यात्री घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्लेन के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद आर्मी और स्थानीय पुलिस प्लेन के हिस्से को काटकर अंदर फंसे लोगों को निकालने में जुटी हैं।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, फ्लाइट रडार24 ने कहा कि क्रैश हुआ विमान 17 साल पुराना बॉम्बार्डियर डैश 8 क्यू400 था। राहत और बचाव की टीमें मौके पर पहुंच चुकी हैं। अधिकारियों का कहना है कि तकनीकी कारणों की वजह से विमान लैंड होते समय अस्थिर हो गया, जिसकी वजह से उसमें आग लग गई।

स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, इस विमान में चार चालक दल के सदस्य व यात्रियों में 37 पुरुष, 27 महिलाएं और दो बच्चे शामिल थे।

देखिए घटना का वीडियो :

नेपाल के काठमांडू हवाई अड्डे पर बांग्‍लादेशी प्लेन क्रैश

नेपाल के काठमांडू हवाई अड्डे पर बांग्‍लादेशी प्लेन क्रैश, 67 यात्री थे सवार, घटना प्लेन के लैंड करने के दौरान हुई है, मरने वालों की संख्या का अभी पता नहीं चल पाया है।

Posted by जनता का रिपोर्टर on Monday, 12 March 2018

बीबीसी हिंदी की ख़बर के मुताबिक, त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अधिकारियों के मुताबिक़, विमान से धुआँ उठता देखा गया था। जिस वक़्त ये विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ, उस समय विमान में 67 लोग सवार थे। सरकारी अधिकारियों का दावा है कि सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है, हालांकि कुछ यात्री इस दुर्घटना में घायल हुए हैं।वहीं, हवाई अड्डे पर तैनात वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि विमान में आग लगने से रोकने के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here