हैदराबाद टेस्ट: बांग्लादेश 388 पर सिमटी, टेस्ट में सबसे तेज 250 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने अश्विन

0

नई दिल्ली। हैदराबाद टेस्ट में बांग्लादेश की पहली पारी 388 रन पर सिमट गई है। भारत को पहली पारी में 299 रन की बढ़त मिली है। भारत ने अपनी पहली पारी 687/6 रन पर घोषित की थी। लंच तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में बिना नुकसान एक रन बनाया था।

साथ ही विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 250 विकेट पूरे करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन ने अपने 45वें टेस्ट में यह मुकाम हासिल किया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज डेनिस लिली का रेकॉर्ड तोड़ा है, जिन्होंने 48 मैचों में 250 टेस्ट विकेट पूरे किए थे।

इस मैच से पहले उन्हें इस विश्व रिकॉर्ड के लिए दो विकेटों की जरूरत थी, जिसे उन्होंने हैदराबाद में आसानी से हासिल कर लिया। उन्होंने अपना पहला शिकार शानदार पारी खेल रहे शाकिब अल हसन (82 रन) को बनाया, वहीं दूसरा शिकार बांग्‍लादेश के कप्‍तान मुशफिकुर रहीम को बनाया। इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में उनसे यह करिश्मा कर लेने की उम्मीद थी, लेकिन वह चूक गए थे।

भारत और बांग्लादेश के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का एकमात्र मैच खेला जा रहा है। बांग्लादेश की टीम राजीव गांधी स्टेडियम में खेले जा रहे इकलौते टेस्ट मैच में भारत के पहली पारी के विशाल स्कोर 687 रनों के सामने अपनी पहली पारी में 388 रन ही बना सकी।

मैच के चौथे दिन रविवार(12 फरवरी) को वह अपने सभी विकेट गंवाकर पवेलियन लौट गई और फॉलोऑन नहीं बचा सकी। हालांकि उसने विशाल स्कोर के बावजूद संघर्ष का बेहतरीन नमूना पेश किया और भारतीय गेंदबाजों का जमकर इम्तिहान लिया।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here