“कोई मुस्लिम स्टाफ नहीं”, मुसलमानों के खिलाफ बेकरी मालिक ने छपवाया विज्ञापन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

0

तमिलनाडु में बेकरी चलाने वाले 32 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है, जो कथित तौर पर इस टैगलाइन का उपयोग करके अपने उत्पादों का प्रचार करता था कि उसकी कंपनी मुसलमानों को काम पर नहीं रखती है। धार्मिक भेदभाव वाले विज्ञापन छपवाने को लेकर अब बेकरी मालिक के खिलाफ कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मुस्लिम

अपने उत्पादों को ऑनलाइन बेचने वाले व्यक्ति ने अपने उत्पाद के प्रचार के तौर पर व्हाट्सएप ग्रुप में कथित तौर पर लिखा था कि “आर्डर पर यह उत्पाद जैन कर्मचारी ने बनाया है, किसी मुस्लिम कर्मचारी नहीं।” यह विज्ञापन कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर हुआ था।

एक विज्ञप्ति में बताया गया कि पोस्ट में मुसलमानों को बुरी छवि में दर्शाने के लिए उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। मामबलम पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच जारी है।

बता दें कि, इससे पहले अभी हाल ही में मुंबई में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। उसने ऑनलाइन आर्डर किया गया सामान डिलीवरी के समय केवल इसलिए लेने से इंकार कर दिया था क्योंकि डिलीवरी कर्मचारी मुस्लिम था।

गौरतलब है कि, कई जगहों से ऐसी खबरें भी सामने आईं है कि लोग मुस्लिम समुदाय की दुकानों और ठेलों से सामान लेने से मना कर रहे हैं। (इंपुट: पीटीआई के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here