ओडिशा: BJD सांसद बैजयंत जय पांडा ने पार्टी से दिया इस्तीफा, राजनीति छोड़ने का भी किया फैसला

0

ओडिशा की सत्तारूढ़ पार्टी बीजू जनता दल (बीजेडी) के नेता व केंद्रपाड़ा सीट से लोकसभा सांसद बैजयंत जय पांडा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने बीजेडी के अध्यक्ष और राज्य के सीएम नवीन पटनायक को लिखे खत में अपनी पार्टी के गिरते स्तर के बारे में भी चर्चा की है और कहा है कि वह लोकसभा स्पीकर को अपने फैसले से अवगत करा देंगे।

फाइल फोटो: सोशल मीडिया

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, बैजयंत जय पांडा ने सीएम नवीन पटनायक को लिखा, ‘यह बहुत कष्टदायक, दिल तोड़ने वाला और दुखदाई है कि मैंने राजनीति छोड़ने का फैसला किया है और हमारी बीजेडी का स्तर भी काफी गिर गया है। मैं लोकसभा स्पीकर को इस बारे में आधिकारिक रूप से बता दूंगा।’

साथ ही उन्होंने लिखा कि, ‘2014 के लोकसभा चुनाव के बाद से ही पार्टी के बारे में आपको बताता रहा हूं कि किस तरह से हमारी पार्टी मूल सिद्धांत से भटक रही है। मेरे खिलाफ साजिश होती रही लेकिन मैंने बिना आपको बताए बाहर कभी कुछ नहीं कहा। कई बार तो मेरे ऊपर अंडे और पत्थर भी फेंके गए, मुझे इस बात से दुख हुआ कि आपने इन चीजों के बारे में सोचना भी जरूरी नहीं समझा।’

बता दें कि, बैजयंत जय पांडाइस समय ओडिशा की केंद्रपाड़ा सीट से लोकसभा सांसद हैं। इससे पहले वो 2000- 2009 तक राज्यसभा के सांसद भी रह चुके हैं। राजनीति के अलावा वो कई तरह के सामाजिक सरोकार की गतिविधियों में शामिल रहते हैं। जय पांडा बीजेडी के तेज-तर्रार नेताओं में से एक है।

गौरतलब है कि, जनवरी महीने में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बैजयंत पांडा पर पार्टी को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए बीजेडी से निलंबित कर दिया था।

इसके बाद पांडा ने ट्वीट कर कहा था कि, ‘मैं इस खबर से हैरान हूं, बहुत-बहुत दुखद है कि नवीन पटनायक मेरे खिलाफ एक आईएएस अधिकारी की साजिश को नहीं समझ सके जो अब पार्टी को नियंत्रित कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों को पूरी तरह खारिज करता हूं, वे पूरी तरह फर्जी और निराधार हैं। मैं आगे की कार्रवाई से पहले भगवान जगन्नाथ के मार्गदर्शन की प्रार्थना करता हूं।’ बीच में यह भी खबरें भी आईं थी कि जय पांडा की करीबी बीजेपी से काफी ज्यादा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here