‘संस्कारी’ निहलानी के जाने से नवाज को मिली राहत, अब सिर्फ 8 कट के साथ रिलीज होगी ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’

0

सेंसर बोर्ड के अध्‍यक्ष और ‘संस्कारी’ के नाम से मशहूर पहलाज निहलानी की सेंसर बोर्ड से विदाई हो चुकी है और उनके जाने के साथ ही बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की आने वाली फिल्‍म ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ के लिए खुशशबरी आ गई है। जी हां, फिल्म प्रमाणन अपीली अधिकरण (एफसीएटी) ने 8 मामूली स्वैच्छिक कट के साथ नवाजुद्दीन सिद्दीकी अभिनीत ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ को मंजूरी दे दी है।

फिल्म के निर्देशक कुशान नंदी ने इस बात की घोषणा ट्विटर पर की है। उन्होंने लिखा है कि पहलाज निहलानी के अंतिम बार रोके जाने के बावजूद एफसीएटी ने आठ स्वैच्छिक मामूली कट के साथ बाबूमोशाय बंदूकबाज को मंजूरी प्रदान कर दी है। आप 25 अगस्त को इसे देख सकते हैं।

बता दें कि उस समय पहलाज निहलानी की अगुवाई वाली एफसीएटी ने फिल्म को ए प्रमाणपत्र दिया था और इसमें 48 कट का आदेश दिया था। जाने माने गीतकार प्रसून जोशी के सीबीएफसी के नये अध्यक्ष बनने के कुछ दिनों के बाद यह खबर सामने आई है।

नंदी ने विक्रमादित्य मोटवानी, सतीश कौशिक और अभिषेक चौबे जैसे निर्देशकों और मीडिया सहित समर्थन देने पर भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन निदेशक एसोसिएशन आईएफटीडीए को धन्यवाद दिया। बता दें कि ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ को लेकर सीबीएफसी को आपत्ति थी। उसने फिल्म के कुछ शब्दों और कुछ दृश्यों पर आपत्ति जताई थी।

हालांकि, नवाजुद्दीन ने फिल्म का बचाव करते हुए कहा था कि फिल्म में अपशब्द सही है, क्योंकि यह चरित्र को प्रामाणिक बनाता है। इस फिल्म में अभिनेत्री बिदिता बाग और श्रद्धा दास भी नजर आएंगी। यह फिल्म 25 अगस्त को सिनेमा घरों में रिलीज होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here