रोज वैली घोटाले में तृणमूल कांग्रेस के सांसद ने लिया बाबुल सुप्रियो का नाम

0

तृणमूल कांग्रेस से सांसद तथा रोज वैली चिट फंड मामले में गिरफ्तार तापस पाल ने रविवार को कहा कि रोज वैली चिट फंड मामले में केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो शामिल हैं। उन्होंने कहा कि बाबुल सुप्रियो ने ही उन्हें इस मामले में फंसा दिया है। पॉल ने कहा कि वक्त के साथ उनकी बेगुनाही साबित हो जाएगी।

बाबुल सुप्रियो

पॉल को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। भुवनेश्वर में अस्पताल में स्वास्थ्य जांच कराने के बाद सीबीआई की कार में बैठने के दौरान पॉल ने कहा, “मैं निर्दोष हूं। मैं बिल्कुल भी दोषी नहीं हूं। सब कुछ बाद में साबित हो जाएगा।”

पॉल ने सख्ती से इस बात का खंडन किया कि उन्होंने चिट फंड कंपनी से आर्थिक लाभ उठाया है। उन्होंने कहा, “मैं अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज करता हूं। मैं इसी तथ्य को जानता हूं कि मैंने किसी से आर्थिक लाभ नहीं उठाया है।”

मीडिय रिपोटर्स के मुताबिक, पॉल ने आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो करोड़ों के रोज वैली चिट फंड घोटाले में शामिल हैं। उन्होंने कहा, “बाबुल सुप्रियो ने मुझसे घोटाले के संबंध में छलकपट किया। वह इस घोटाले में शामिल हैं। कई करोड़ के इस चिटफंड घोटाले में अन्य मंत्री भी शामिल हैं।”

अभिनेता से नेता बने पॉल की पत्नी नंदिनी पॉल ने अपने पति की गिरफ्तारी को राजनीति प्रेरित बताया। नंदिनी ने कहा, “उन्होंने कुछ भी गैरकानूनी नहीं किया है। उन्होंने रोज वैली द्वारा निर्मित एक फिल्म का निर्देशन किया था। इसके लिए उन्हें चेक से मासिक मेहनताना कर की कटौती के बाद मिलता था। उन्होंने इस मेहनताने के अलावा और कुछ नहीं लिया।”

जबकि इस बारे में  टीएमसी प्रवक्ता और सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्विट कर कहा था, ‘जो लोग नोटबंदी का विरोध कर रहे हैं या इस मूवमेंट में साथ हैं। उनके खिलाफ राजनीतिक बदले की कार्रवाई की जा रही है। हम लड़ाई जारी रखेंगे।’

डेरेक ने ट्वीट कर कहा, ‘उस बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री के बारे में क्या करने जा रहे हैं जिसने रोज वैली के लिए परफॉर्म किया था और उससे जुड़ा हुआ था? क्या आप आज रात या कल गिरफ्तार कर रहे हैं?’

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here