कोलकाता पुलिस ने ‘फर्जी फोटो’ शेयर करने पर केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के खिलाफ दर्ज किया केस

0

पश्चिम बंगाल की कोलकाता पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के खिलाफ ट्विटर पर एक ‘‘फर्जी फोटो’’ शेयर करने पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत रविवार को मामला दर्ज किया, इनमें से कुछ धाराएं गैर जमानती हैं।

बाबुल सुप्रियो

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उस तस्वीर में मुख्य सचिव राजीव सिन्हा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भाई कार्तिक बनर्जी और कुछ अन्य लोगों के साथ कथित तौर पर शराब पीते दिख रहे हैं। केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने उक्त तस्वीर आठ मई को शेयर की थी। अधिकारी ने बताया कि केवल बाबुल सुप्रियो ही नहीं बल्कि इस ‘‘फर्जी तस्वीर’’ को शेयर करने वाले कुछ अन्य लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारी ने कहा कि बाबुल सुप्रियो के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 ए, 505 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि जिन धाराओं के तहत उन पर मामला दर्ज किया गया है, इनमें से कुछ धाराएं गैर जमानती हैं।

इससे पहले, दक्षिण कोलकाता के पुलिस उपायुक्त ने ट्वीट किया था, “सोशल मीडिया पर प्रसारित यह पोस्ट फर्जी है। संदेश में साझा की गई जानकारी झूठी है। इस पर एक जांत शुरू किया गया है और कानूनी कार्रवाई की जा रही है।” बाबुल सुप्रियो केंद्रीय मंत्री और आसनसोल के भाजपा सांसद हैं।

बता दें कि, पश्चिम बंगाल में लगातार भाजपा औ सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कॉन्ग्रेस के बीच टकराव चल रहा है। भाजपा, तृणमूल सरकार पर कोरोना वायरस के मामले में लापरवाही और जानकारी छुपाने के आरोप लगा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here