700 करोड़ का ठेका लेकर जल्द ही यूपी के स्कूलों में मिड-डे मील सप्लाई करेंगे बाबा रामदेव

0

योग गुरू बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड को जल्द ही यूपी के सरकारी स्कूलों में मिड डे मील की सप्लाई करने का ठेका मिल सकता है। अभी स्कूलों में 10 संस्थाएं मिड-डे-मील सप्लाई करने का काम करती हैं, इनमें से कुछ एनजीओ भी हैं। ये संस्थाएं पढ़ने वाले लगभग 10 करोड़ बच्चों को खाना,फल और दूध देती है।

बाबा रामदेव
फाइल फोटो

फर्स्टपोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक इसके लिए बाबा रामदेव और उनके लोग दिल्ली में 700 करोड़ रुपए के इस ठेके के लिए लॉबिंग कर रहे हैं, ये लोग मंत्रियों से मिलकर पतंजलि ग्रुप को ठेका देने की वजहें गिना रहे हैं। अगर यह ठेका पतंजलि को मिल जाता है तो यह इस ग्रुप की बड़ी जीत मानी जाएगी।

ख़बरों के मुताबिक, पतंजलि आयुर्वेद के अधिकारी यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के मंत्रियों और ब्यूरोक्रेट्स की लॉबिंग इस ठेके के लिए प्रयास कर रहे हैं। इस ठेके के लिए टेंडर भरने की आखिरी तारीख हाल ही में मध्य अक्टूबर तक बढ़ाई गई है।

ख़बरों के मुताबिक, पंतजली विद्यापीठ के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने बताया कि कंपनी कई बड़े प्लान तैयार कर रही है। कंपनी जल्द ही पूरे भारत में फास्ट फूड काउंटर शुरू करने के प्रस्ताव पर विचार कर रही है।

उन्होंने बताया कि ग्रुप का यह हमेशा उद्देश्य रहा है कि सभी लोग स्वस्थ खाना खाएं। हम लोग हमेशा से इसकी वकालत करते आएं हैं कि स्कूलों में हेल्दी फूड दिया जाए।

गौरतलब कि, बाबा रामदेव का पतंजलि आयुर्वेद भारत में सबसे तेजी से वृद्धि करने वाली कंपनी है। अभी हाल ही में बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने उत्तराखंड में आयुर्वेदिक प्लांट लगाने और उनकी कीमतों को अपने हिसाब से तय करने के अधिकार का ठेका जीता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here