बंद होनी चाहिए भविष्य में 2 हजार के नोटों की छपाईः बाबा रामदेव

0

बाबा रामदेव ने छत्तीसगढ़ के तीन दिवसीय प्रवास के दौरान राजधानी में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोई भी नेता या दल अच्छे दिन नहीं ला सकता है। अच्छे दिन के लिए सरकारों को ईमानदारी से काम करना चाहिए। 2 हजार के बड़े नोटों के बारें बोलते हुए उन्होंने कहा कि 2000 के नोट छपना बंद होने चाहिए और सरकार को कैशलेस अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ना चाहिए।

बाबा रामदेव

भिलाई में आयोजित तीन दिवसीय योग शिविर के कार्यक्रम में शामिल होने से पूर्व बाबा रामदेव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कालाधन पर कहा कि मैं मानता हूं कि मोदी जी की नीयत अच्छी है। नोटबंदी का असर दिखने लगा है, जो काला धन जमीन, सोने में छिपा हुआ था वो सब भी बाहर निकलने लगा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने विदेशी बैंक में जमा कालेधन को भारत लाने की बात कही। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि मोदी विदेशी बैंकों में जमा कालाधन भारत लाने में नहीं हिचकिचाएंगे।

रामदेव ने 2000 रुपए के जारी नोट पर कहा कि बाजार में बड़े नोट के दुष्परिणाम दिखने लगे हैं। 2000 के नए नोट के आते ही नकली नोट भी छपने लगे हैं। उन्होंने मोदी सरकार को 2 हजार के नोट को बंद करने की नसीहत देते हुए कहा कि देश को कैशलेस की ओर बढऩा चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here