सड़क के गड्ढों से होने वाले हादसों के विरोध में उतरा एक कलाकार, वायरल हुई कलाकृतियां

0

कला के प्रर्दशन के लिए बड़े बड़े मंच और आर्ट गैलरीज की ही जरूरत नहीं होती यह कलाकार के नज़रिए पर निर्भर करता है कि वो अपने काम को किस तरह से पेश करता है।

Photo Courtesy: Baadal Nanjundaswamy

पेंटर बादल नानजुंदास्वामी ने बेंगलुरु में सड़क पर बने गड्ढों की वजह से होने वाले हादसों पर लोगों का ध्यान खींचा है और इस व्यवस्था के विरोध में अपना आर्ट वर्क पेश किया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

Photo Courtesy: Baadal Nanjundaswamy

अपनी आर्ट को अभिव्यक्त करने के लिए उन्होंने सड़क के गड्ढों को एक पेटिंग की तरह से बनाकर दिखाया और इसमें पेटिंग और फोटोग्राफी दोनों ही फाॅर्मेट का सहारा लेकर अपने काम को दर्शाया।

बादल नानजुंदास्वामी ने डिज्नी कार्टून कैरेक्टर मर्मेड (मछली जैसी परी) की कल्पना की और सड़क के गड्ढें को उसका तालाब दिखाया। भारत में इस प्रकार का आर्टवर्क अभी न के बराबर ही देखने को मिला है जबकि विदेशों में कलाकार इस प्रकार आर्टवर्क बनाकर देश और दुनिया का ध्यान पहले से ही खींचते रहे है।

Photo Courtesy: Baadal Nanjundaswamy

बादल नानजुंदास्वामी ने अपने शुरूआती काम से ही लोगों का ध्यान खींचना शुरू कर दिया है। बादल ने इसके लिए बेंगलुरू के कबन पार्क जंक्शन इलाके के एक चौराहे पर बने गड्ढे को चुना। इस गंदे गड्ढे उन्होंने कलर की मदद से और एक माॅडल को जलपरी के रूप में दिखाकर सबको हैरान कर दिया।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here