विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले मोहम्मद अजहरुद्दीन को तेलंगाना कांग्रेस कमिटी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया

0

तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले कांग्रेस ने शुक्रवार (30 नवम्बर) को मोहम्मद अजहरुद्दीन को तेलंगाना कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है। बता दें कि तेलंगाना में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। कांग्रेस इस दक्षिण भारतीय राज्य में जीतने के लिए हर उठा-पटक में लगी हुई है।

मोहम्मद अजहरुद्दीन

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और कांग्रेस नेता मोहम्मद अजहरुद्दीन को तेलंगाना कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है। वहीं दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी का सचिव बनाया गया है।

बता दें कि तेलंगाना मोहम्मद अजहरुद्दीन का गृह राज्य भी है और वह 2019 का चुनाव गृह प्रदेश तेलंगाना से लड़ने की इच्छा जता चुके हैं। इससे पहले वह 2009 में यूपी के मुरादाबाद से चुनाव लड़ चुके हैं और जीत हासिल कर संसद भी पहुंचे थे। हालांकि 2014 में उन्होंने राजस्थान के टोंक सवाई माधोपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ा था लेकिन यह चुनाव वह हार गए थे।

पार्टी की ओर से भी शुक्रवार को एक सूची जारी कर ये जानकारी दी गई है। सूची के मुताबिक तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वाइस प्रेसिडेंट पद पर डॉ विनोद कुमार, जफर जावेद को नियुक्त किया गया है। इसके अलावा महासचिव पद की जिम्मेदारी जगदीश्वरा राव, नागेश, नारसा रेड्डी, फहीम आदि को दी गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here