आजम खान का चौंकाने वाला आरोप, बोले- योगी और मोदी सरकार मुझे मारने की कोशिश कर रही है

0

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर उनकी हत्या की योजना बनाने का आरोप लगाते हुए चौंकाने वाला बयान दिया है।

Azam Khan
फाइल फोटो: आजम खान

रामपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आजम खान ने कहा, “रामपुर का चुनाव बहुत खतरनाक है। मतदान अधिकारी यहां मुझे चुनाव हराने और मुझे मारने के लिए आए हैं। मेरे सभी लाइसेंस रद्द कर दिए गए हैं। मैं रक्षाहीन हूं। मेरे परिवार के सभी लाइसेंस रद्द कर दिए गए हैं। मैं अब बिल्कुल अकेला रह गया हूं। मोदी सरकार, योगी सरकार और पूरा प्रशासन मुझे मारने की साजिश कर रहा है।”

खान ने यह भी कहा कि प्रशासन अपनी हार सुनिश्चित करने के लिए पोल धांधली और अन्य गैरकानूनी रणनीति का सहारा लेगा। उन्होंने कहा, वे हर गलत रणनीति की कोशिश करेंगे। वे ईवीएम में छेड़छाड़ करेंगे। वे हर संभव कोशिश करेंगे।

खान को उनके गृह नगर रामपुर से सपा, बसपा और रालोद के महागठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा गया है। बीजेपी ने उनके खिलाफ अभिनेत्री से नेता बनी जयाप्रदा को मैदान में उतारा है। बता दें कि जयाप्रदा अभी हाल ही में बीजेपी में शामिल हुई है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी 37 और बहुजन समाज पार्टी 38 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। जबकि तीन सीटें राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के हिस्से में आई हैं। रायबरेली और अमेठी सीट पर गठबंधन अपने प्रत्याशी नहीं उतारेगा। 2014 लोकसभा चुनाव की करें तो बीजेपी ने 71 सीटों पर जीत हासिल की थी। वहीं, बीजेपी की सहयोगी अपना दल ने दो सीटें जीती थीं। जबकि सपा ने पांच सीटें जीती थीं और कांग्रेस दो सीटें जीत पाई थी।

बता दें कि भारत में 11 अप्रैल से 19 मई तक 7 चरणों में आम चुनाव के लिए मतदान होना है। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होंगे। 23 मई को नतीजों का ऐलान होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here