प्रधानमंत्री बनने की सारी खूबियां हैं मुझमें, बस एक कमी है कि मैं मुसलमान हूं- आज़म खान

0

समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया मुलायम सिंह यादव द्वारा प्रधानमंत्री न बन पाने की टीस कई बार जाहिर किए जाने के बीच उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ काबीना मंत्री आजम खान ने अपने अंदर प्रधानमंत्री बनने के लिए जरूरी सारी खूबियां मौजूद बताते हुए कहा है कि अगर उन्हें इस पद पर बैठा दिया जाए तो वह देश चलाकर दिखा देंगे।

भाषा की खबर के अनुसार, खान ने मंगलवार शाम दरियाबाद में एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना के शिविर पर हुए आतंकवादी हमले को लेकर सरकार की नीति के सवाल पर उठाते हुए कहा, मेरे कहने से उरी में हुए आतंकवादी हमले को लेकर कोई नीति नहीं अपनाई जाएगी. मुझे देश का प्रधानमंत्री बनाओ, मैं देश चलाकर दिखा दूंगा।

Also Read:  संयुक्त राष्ट्र में भारत ने कहा- दुनिया के लिए 'अस्तित्व संबंधी' खतरा बन चुका आतंकवाद, इसे लेकर पाखंड नहीं चलेगा

उन्होंने अपने अंदर प्रधानमंत्री बनने लायक सभी खूबियां मौजूद बताते हुए कहा कि उनके तजुर्बे और शैक्षिक योग्यता के अलावा उनकी ईमानदारी और उनके स्तर में कोई कमी नहीं है. बस एक कमी यह है कि वह मुसलमान हैं.

अपने अंदाज के लिए मशहूर खान ने कहा कि वह प्रधानमंत्री बनने की हसरत रखने वाले सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव से भी इस बारे में अनापत्ति की रजामंदी ले लेंगे.

Also Read:  दिल्ली में आप विधायक ऋतुराज गोविंद गिरफ्तार

ये भी पढ़े: डॉ.अंबेडकर पर अमर्यादित टिप्पणी मामला: अखिलेश यादव ने किया आजम खान का बचाव

मालूम हो कि मुलायम कई मंचों पर 1990 के दशक में देश का प्रधानमंत्री न बन पाने का मलाल जाहिर कर चुके हैं. यह बात उन्होंने हाल में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भी कही थी.

 सपा से ‘बाहरी व्यक्ति’ (अमर सिंह) को निकालने के बजाय महासचिव जैसा महत्वपूर्ण पद दिये जाने के सवाल पर खान ने कहा, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज एक ही संदेश दिया है कि समाजवादी परिवार जैसा कल था, वैसा ही आज भी है और आगे भी रहेगा. संदेश सिर्फ इतना ही है कि जब घर मजबूत होगा तो बाहर की ताकतें काम नहीं करेंगी.

Also Read:  महिलाओं को वैवाहिक बलात्कार के लिए उठानी चाहिए आवाज़: कैटरीना कैफ

समाजवादी परिवार में हाल में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके चाचा काबीना मंत्री शिवपाल यादव के बीच गहरी तल्खी के बाद अखिलेश और सपा महासचिव रामगोपाल यादव ने अमर सिंह पर ‘बाहरी’ होने का परोक्ष आरोप लगाते हुए उन्हें इस रार का जिम्मेदार ठहराया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here