धर्मशाला टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 300 रन पर सिमटी, कुलदीप यादव ने झटके चार विकेट

0

धर्मशाला में चल रहे भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम की 300 रन पर सिमट गई है। कुलदीप यादव ने पहले ही टेस्ट मैच में धमाल करते हुए चार विकेट झटके हैं। बता दें कि चार मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। धर्मशाला में चौथा और निर्णायक टेस्ट शुक्रवार(25 मार्च) से खेला जा रहा है।

फोटो: साभार

ऑस्ट्रेलियाई टीम कप्तान स्टीव स्मिथ ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 150 गेंदों में सीरीज का तीसरा शतक (111 रन) लगाया। वहीं, डेविड वॉर्नर ने सीरीज की पहली फिफ्टी(56 रन) बनाई। उनको पहला टेस्ट खेल रहे कुलदीप यादव ने अपना पहला शिकार बनाया।

कुलदीप यादव(4 विकेट) के अलावा उमेश यादव ने दो विकेट, तो आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट लिया है। बता दें कि भारतीय कप्तान विराट कोहली इस मैच से चोटिल होने के कारण बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभाल रहे हैं।

इस टेस्ट में भारत के स्टार स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। अश्विन ने स्टीव स्मिथ को आउट कर टेस्ट क्रिकेट के एक सत्र में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अब तक अश्विन कुल 79 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। इस मुकाम पर पहुंचने वाले अश्विन ने साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन को पीछ छोड़ा।

डेल स्टेन ने 2007-08 के सत्र में 78 विकेट अपने नाम किए थे। डेल स्टेन से पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा के नाम था। उन्होंने 1998-99 में टेस्ट क्रिकेट के एक सीजन में 66 विकेट अपने नाम किए थे। बता दें कि अश्विन ने हाल ही में सबसे तेज 250 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here