महाराष्ट्र: औरंगाबाद हिंसा का कथित मास्टरमाइंड गिरफ्तार

0

महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में शुक्रवार (11 मई) की देर रात को दो समुदायों के बीच हुई हिंसा के कथित मास्टरमाइंड लक्ष्मीनारायण बखरिया उर्फ लच्चू पहलवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

महाराष्ट्र
file Photo: @rtiindiapy

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इंस्पेक्टर श्रीकांत नवले की अगुवाई में विशेष जांच दल के एक दस्ते ने आगजनी और दंगा के आरोपों में बखरिया को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि इस बात का संदेह है कि दंगा की योजना बनाने और आगजनी के लिए कुछ लोगों से रूपया लिया गया था ताकि कुछ इमारतों को खाली कराया जा सके, जहां पर दुकान स्थित हैं।

बता दें कि, महाराष्ट्र के औरंगाबाद में पिछले हफ्ताह दो सुमदायों के बीच मामूली बात पर झगड़ा हुआ था जिसने बढ़ते-बढ़ते सांप्रदायिक रूप ले लिया। इस विवाद के कुछ देर बाद ही जिले में तनाव बन गया जिसके बाद दो समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए और एक दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान भीड़ में शामिल कुछ उपद्रवियों ने सड़क पर मौजूद वाहनों में तोड़फोड़ करने के बाद इसमें आग लगा दी थी।

दंगाइयों पर काबू पाने के लिए पुलिस को गोलियां तक चलानी पड़ीं थी। विवाद के बाद औरंगाबाद में कई जगहों पर आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं हुईं। दोनों पक्षों के बीच हुई हिंसक झड़प में करीब 50 से अधिक दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया जबकि दर्जनों गाड़ियां जला दी गईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here