कर्नाटक घमासान LIVE: कांग्रेस ने ऑडियो क्लिप जारी कर सीएम येदियुरप्पा पर लगाया विधायक को मंत्री पद का लालच देने का आरोप

0

कर्नाटक में जारी सियासी संग्राम के बीच कांग्रेस ने शनिवार को एक ऑडियो क्लिप जारी कर सीएम येदियुरप्पा पर कांग्रेस के एक विधायक को लालच देकर खरीदने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस ने ट्वीट कर अपने एक विधायक को लालच देते हुए सीएम येदियुरप्पा का ऑडियो टेप जारी किया है। ऑडियो टेप में येदियुरप्पा कांग्रेस विधायक बीसी पाटिल से कह रहे हैं कि कोच्चि मत जाओ, कोई बहाना बना दो, हम तुम्हें मंत्री बनाएंगे और जब तुम्हें जरूरत होगी तो हम मदद करेंगे।

ख़बरों के मुताबिक, बताया जा रहा है कि, बहुमत परीक्षण से पहले सीएम येदियुरप्पा अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। यह फैसला उन्होंने बहुमत साबित करने के लिए जरूरी संख्या जुटाने में असफल रहने के बाद किया है।

बता दें कि, बीएस येदियुरप्‍पा ने 17 मई की सुबह 9:00 बजे कर्नाटक के 25वें मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। आज शाम 4 बजे यह तय हो जाएगा कि उनकी बीएस येदियुरप्‍पा की सरकार कर्नाटक में रहेगी या नहीं।

बता दें कि, इससे पहले भी कांग्रेस ने एक ऑडियो क्लिप जारी कर भारतीय जनता पार्टी पर कांग्रेस के एक विधायक को लालच देकर खरीदने का आरोप लगाया था।

कांग्रेस द्वारा जारी किए गए ऑडियो क्लिप में एक व्‍यक्ति जो खुद को जर्नादन रेड्डी कहता है और कांग्रेस के विधायक बसनगौड़ा डड्डल को उनके समर्थन के बदले मंत्री पद की पेशकश करता है। रेड्डी बार-बार दावा कर रहे हैं कि वो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ विधायक की एक बैठक करवाएंगे। साथ ही वह कह रहा है कि, ‘पहले जो भी हुआ वो भूल जाओ, सब बुरी चीजों को भूल जाओ।’

बातचीत के दौरान कांग्रेस विधायक दड्डाल कह रहें है कि, पाला नहीं बदल सकते हैं क्योंकि ‘मैं जब अपने बुरे वक्त में था जब उन्होंने मुझे टिकट दिया और मुझे जिताया, ऐसी परिस्थिति में मैं उन्हें धोखा नहीं दे सकता।’

‘जनता का रिपोर्टर’ इस ऑडियो क्लिप की कोई पुष्टी नहीं करता है। बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार (18 मई) को आदेश दिया कि कर्नाटक विधानसभा में शनिवार (19 मई) को शाम चार बजे बहुमत साबित किया जाए ताकि यह पता लगाया जा सके कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नव नियुक्त मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के पास राज्य में विधायकों का पर्याप्त संख्याबल है या नहीं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here