कोरोना लॉकडाउन: RJD विधायक और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे की फोन पर हुई बातचीत का ऑडियो वायरल, मुख्यमंत्री ने बिहारी मजदूरों की मदद का आश्वासन देते हुए कही दिल को छू लेने वाली बात

0

कोरोना लॉकडाउन में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे अपने राज्य के लोगों के लिए बहुत अच्छा काम कर रहे हैं, उनके कामों की प्रशंसा हर कोई कर रहा है। लेकिन इस बीच, सोशल मीडिया पर एक ऐसा ऑडियो वायरल हो रहा है जिसमे सीएम उद्धव ठाकरे का एक अलग ही रूप देखने को मिला है। इस ऑडियो में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बिहार के एक RJD विधायक से फोन पर बात कर रहे हैं। उनके इस ऑडियो की सोशल मीडया यूजर्स जमकर तारीफ कर रहे हैं।

उद्धव ठाकरे

ऑडियो में सुनाई दे रहा है कि, बिहार के RJD विधायक सरोज यादव महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से बात कर रहे है और वह उन्हें मुंबई में फंसे बिहारी मजदूरों के बारे में बता रहे है। सरोज यादव महाराष्ट्र के सीएम से वहां फंसे बिहारी मजदूरों के लिए फरियाद कर रहे है और सीएम खुद उनके नाम और पते लिख रहे है। बातचीत के दौरान सीएम उद्धव ठाकरे उन्हें मजदूरों की मदद का आश्वासन भी देते है।

उद्धव ठाकरे के कॉल अटेंड करते ही RJD विधायक कहते है, “सर नमस्कार, मैं बिहार के पटना से RJD का विधायक सरोज यादव बात कर रहा हूं। मेरे शहर के कुछ मजदूर वहां के दो-तीन जगहों पर फंसे हुए हैं और उनके पास खाने के लिए पैसे भी नहीं हैं।” जिसके बाद सीएम उद्धव ठाकरे जवाब देते हुए कहते है- उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है। जिसके बाद वो विधायक से कहते है कि उन लोगों के पते और मोबाइल नंबर उन्हें लिखवा दे जिससे उनके पास पहुंचा जाएं।

ठाकरे ने यह भी कहा कि, “महाराष्ट्र में, हमने 87,000 लोगों के लिए व्यवस्था की है। चिंता न करें, हम आवश्यक व्यवस्था करेंगे।” विधायक ने ठाकरे को बताया कि कर्मचारी रायगढ़ में जेएसडब्ल्यू स्टील प्लांट और ठाणे के कोपरी क्षेत्र में फंसे हुए हैं। मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि उन्हें उनकी चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। वह उनकी मदद करेंगे।

उनकी बातचीत का यह ऑडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 2 मिनट 20 सेकंड के इस ऑडियो को सुनने के बाद लोग सीएम उद्धव ठाकरे की जमकर तारीफ कर रहे हैं। इस ऑडियो क्लिप को शेयर करते हुए वरिष्ठ पत्रकार अजीत अंजुम ने लिखा, “बिहार के RJD विधायक और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से इस बातचीत को सुनिए। बिहार का एक विधायक महाराष्ट्र के सीएम से वहां फंसे बिहारी मजदूरों के लिए फरियाद कर रहा है और सीएम खुद उनके नाम-पते लिख रहा है। कितने ऐसे सीएम हैं देश में? अगर हैं तो अच्छी बात है..”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here