कर्नाटकः ऑडियो क्लिप से मचा घमासान, बीजेपी विधायक प्रीतम गौड़ा के घर पर हमला

0

कर्नाटक में जनता दल सेक्युलर और कांग्रेस की गठबंधन सरकार गिराने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कथित प्रयास को लेकर सामने आए ऑडियो क्लिप के चलते राज्य में सियासी पारा चढ़ गया है। इसी बीच बीजेपी के एक विधायक प्रीतम गौड़ा के हासन स्थित घर पर कथित रूप से जदएस के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को हमला किया।

प्रीतम गौड़ा
फाइल फोटो: बीजेपी विधायक प्रीतम गौड़ा

जद(एस) ने बुधवार को 80 मिनट की एक पूरी ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी की जिसमें बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा, जद(एस) के विधायक नगनगौड़ा, बीजेपी के विधायकों शिवनगौड़ा नायक एवं प्रीतम गौड़ा के बीच कथित बातचीत है। इस क्लिप में आठ माह पुरानी गठबंधन सरकार को अस्थिर करने के कथित प्रयास को लेकर बातचीत है।

गौड़ा पर कांग्रेस-जद (एस) सरकार गिराने की साजिश का आरोप लगाते हुए कार्यकर्ताओं ने बुधवार को उनके घर पर कथित रूप से पथराव करके हमला किया। पुलिस ने बताया कि बीजेपी के एक कार्यकर्ता को सिर में गंभीर चोट आई। उसे बाद में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है।

वहीं, राज्य के सीएम कुमारस्वामी ने ऑडियो टेप जारी करने के बाद जांच कराने की बात कही थी। जिसके बाद विधानसभाध्यक्ष ने जांच का आदेश दे दिया। सरकार मामले की एसआईटी जांच कराने जा रही है।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, सीएम कुमारस्वामी ने कहा कि समिति को अगले 15 दिनों में रिपोर्ट देनी चाहिए। दूसरी तरफ, बीएस येदियुरप्पा ने एसआईटी जांच के फैसले का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के तहत काम करने वाली एजेंसी का इसकी जांच करना उचित नहीं होगा, क्योंकि कुमारस्वामी स्वयं इसमें पहले आरोपी हैं। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here