केजरीवाल का केंद्र पर हमला, बोले- पीएमओ ने AAP सरकार के खिलाफ एलजी, नौकरशाहों और जांच एजेंसियों को लगा रखा है

0

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार(11 जून) को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) और केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के कामकाज में रोड़े अटकाने के लिए उसने उप-राज्यपाल, आईएएस अधिकारियों और सीबीआई, ईडी, आयकर विभाग एवं दिल्ली पुलिस जैसी एजेंसियों को लगा रखा है।

अरविंद केजरीवाल
फाइल फोटो- अरविंद केजरीवाल

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने यह आरोप लगाया कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित हमले के बाद चार महीने से ‘आप’ सरकार के मंत्रियों की बैठकों का बहिष्कार कर रहे दिल्ली सरकार के अधिकारियों को अपनी यह हड़ताल जारी रखने के लिए धमकाया जा रहा है।

केजरीवाल ने एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया, ‘यह हड़ताल पीएमओ की ओर से करायी जा रही है और इसमें समन्वय उप – राज्यपाल (अनिल बैजल) द्वारा किया जा रहा है।’ मुख्यमंत्री ने कहा कि फरवरी 2015 में ‘आप ’ सरकार के गठन के बाद से अब तक सीबीआई और भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने ‘आप’ के मंत्रियों और उनके रिश्तेदारों के खिलाफ 14 केस दर्ज किए हैं।

अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में केजरीवाल ने कहा, ‘मेरे, मनीष सिसोदिया (उप-मुख्यमंत्री), सत्येंद्र जैन (मंत्री) के खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं। मैं जानना चाहता हूं कि उन केसों का क्या हुआ।’ केजरीवाल ने कहा, ‘इन मामलों में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। ऐसे मामलों में केंद्रीय एजेंसियां पहले हमें गिरफ्तार क्यों नहीं करतीं ? इनकी एकमात्र मंशा ‘ आप ’ सरकार के कामकाज में रोड़े अटकाना है।’

उन्होंने आरोप लगाया कि ‘आप’ के नेताओं को ‘बदनाम’ करने और ‘फर्जी मामलों’ में फंसाने की कोशिश की जा रही है।केजरीवाल ने दावा किया, ‘हर रोज हमारे खिलाफ कोई नया केस दर्ज कर दिया जा रहा है।’ उन्होंने कहा, ‘पीएमओ और केंद्र ने हमारी सरकार के कामकाज में रोड़े अटकाने के लिए उप-राज्यपाल, आईएएस अधिकारियों और सीबीआई, ईडी, आयकर विभाग एवं दिल्ली जैसी एजेंसियों को लगा रखा है।’

‘आप’ सरकार की उपलब्धियों गिनाते हुए उन्होंने कहा कि लोगों ने अन्य राज्यों में बीजेपी शासित सरकारों से पूछना शुरू कर दिया है कि स्कूलों एवं अस्पतालों की दशा सुधारने के लिए वे कोई काम क्यों नहीं कर रहे। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ‘इन क्षेत्रों’ (शिक्षा एवं स्वास्थ्य) में अच्छा काम कर रही है।

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि सीबीआई ने मोहल्ला क्लीनिकों की जांच और विभिन्न अधिकारियों को सम्मन करना शुरू कर दिया है। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि दिल्ली सरकार के अधिकारियों को ‘आप’ सरकार के लिए काम करने के कारण परेशान किया जा रहा है और खुलकर उन्हें सताया जा रहा है।

बीते नौ जून को केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि सीबीआई और एसीबी ने दिल्ली जल बोर्ड से फाइलें उठानी शुरू कर दी थी ताकि ‘किसी भी चीज में किसी तरह मुझे फंसाया जा सके।’ केजरीवाल दिल्ली जल बोर्ड के प्रभारी मंत्री हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here