उत्तर प्रदेश: योगी राज में विदेशी पर्यटकों पर हमले जारी, फतेहपुर सीकरी के बाद अब मिर्जापुर में हुआ हमला

0

देश में विदेशी पर्यटकों से बदसलूकी के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी में स्विटजरलैंड से भारत घूमने आए जोड़े क्वेंटिन जेरेमी क्लेर्क और मैरी ड्रोक्स के साथ मारपीट का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि अब मिर्जापुर में कुछ विदेशी सैलानियों के साथ छेड़छाड़ और मारपीट होने का मामला सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विदेशी पर्यटकों के साथ यह घटना मिर्जापुर के प्रसिद्ध लखनिया दरी जल प्रपात के पास हुई है। इस घटना के बाद यूपी पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया जिनसे पूछताछ की जा रही है।

ख़बरों के मुताबिक, मिर्जापुर के अहरौरा थानाक्षेत्र में स्थित लखनिया दरी जल प्रपात के पास कुछ आराजक तत्वों द्वारा फ्रांस से यहां घूमने आए पर्यटकों के साथ कथित रूप से छेड़खानी और मारपीट की गई है। विदेशी नागरिकों के इस दल में शामिल महिलाओं ने कुछ मनचलों पर उनसे छेड़खानी और दल के अन्य सदस्यों के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है।

वहीं इस घटना के बाद स्थानीय पुलिस के अधिकारी पूरे मामले की जांच में जुटे हुए हैं। ख़बरों के मुताबिक, इस घटना के बाद पुलिस अधिकारियों ने कुछ स्थानीय लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

हालांकि इस मामले में अब तक पुलिस का कोई बयान नहीं आया है, राज्य में इस तरह की घटना पिछले कुछ दिनों में बढ़ी है। बता दें कि, इससे पहले हाल ही में उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में एक जर्मन नागरिक की पिटाई का मामला सामने आया था।

उससे पहले फतेहपुर सीकरी में स्विटजरलैंड से भारत घूमने आए जोड़े क्वेंटिन जेरेमी क्लेर्क और मैरी ड्रोक्स के साथ मारपीट की गई थी। हमले में दोनों बुरी तरह से जख्मी हो गए है। जिसके बाद पुलिस ने मामले की कार्रवाई करते हुए सभी 5 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था, जिसमें तीन नाबालिग है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here