जम्मू-कश्मीर: सेना के कैंप पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद

0

जम्मू-पठानकोट मार्ग पर सुंजवां ब्रिगेड में शनिवार(10 फरवरी) तड़के आतंकियों ने सेना के कैंप पर हमला किया। हमले के मद्देनजर पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है, हेलिकॉप्टर से नजर रखी जा रही है।

file photo

नवभारतटाइम्स.कॉम की ख़बर के मुताबिक, इस हमले में सेना के 2 जवान शहीद हो गए जबकि 4 अन्य घायल बताए जा रहे हैं। हमला तीन से पांच आतंकियों ने अंजाम दिया, जो कैंप के अंदर छिपे हुए हैं। इलाके में हेलिकॉप्टर से नजर रखी जा रही है, इलाके की ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है। कैंप के नजदीक 500 मीटर के दायरे में सारे स्कूल बंद कर दिये गये हैं।

एनडीटीवी की ख़बर के मुताबिक, एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, ‘हमने आतंकवादी हमले के मद्देनजर एहतियाती कदम के तौर पर सुंजवान इलाके में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।’ जम्मू से करीब दस किलोमीटर दूर सुनजवां कैम्प पर आतंकियों ने हमला कर दिया। सेना से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह आतंकी सुनजवां कैम्प में घुस गए।

रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले गेट पर तैनात सन्तरी ने संदिग्ध हरकत देखी, दोनों ओर से फायरिंग हुई। इस दौरान तीन से चार आतंकी दो-दो की तादाद में कैम्प में दाखिल हो गए। ये आतंकी जेसीओ फैमिली क्वाटर की ओर घुसे हैं, फायरिंग के दौरान एक जेसीओ और एक बच्चा घायल हो गये हैं।

एबीपी न्यूज़ के मुताबिक, दूसरे इलाकों में हमले की आशंका के चलते पूरे जम्मू में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। सुंजवां ब्रिगेड आर्मी कैंप है, एक ब्रिगेड में करीब तीन हजार जवान रहते हैं, सुंजवां जम्मू शहर में ही है। हमले से जुड़ी हर हरकत पर रक्षा मंत्रालय और गृह मंत्रालय नजर बनाए हए हैं। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी से बात की है, गृहमंत्रालय ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here