पाकिस्तान: क्वेटा के पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पर आतंकी हमला, 57 कैडेट्स की मौत, 3 हमलावर ढेर

0

पाकिस्तान के अशांत क्वेटा शहर में एक पुलिस प्रशिक्षण अकादमी पर बीती रात को हुए आतंकवादी हमले में 60 से अधिक कैडेटों के तथा तीन आतंकवादियों की मौत हो गई और 118 अन्य घायल हो गए. यह पाकिस्तान में इस वर्ष हुए सर्वाधिक भीषण हमलों में से एक हमला है।

आतंकवादियों ने बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी में सरयाब रोड पर स्थित पुलिस प्रशिक्षण अकादमी पर बीती रात करीब 11 बजकर 10 मिनट पर हमला किया, जिसके बाद पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने अभियान चलाकर अकादमी से सैकड़ों कैडेट को बचाया।

Quetta
Photo: AFP

पाक मीडिया के अनुसार जिस समय ये हमला हुआ उस समय पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में कम से कम 600, वहीं अकेले हॉस्टल में ही 200 कैडेट मौजूद थे। मीडिया के अनुसार घायलों की संख्या 51 पहुंच गई है, जिनमें से 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी भी मारे गए हैं। पाकिस्तानी अखबार Dawn के मुताबिक, 5-6 आतंकियों ने सोमवार रात 11:30 बजे सरयाब रोड स्थित ट्रेनिंग सेंटर के हॉस्टल में हमले को अंजाम दिया।

बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर सरफराज अहमद बुगती ने आतंकियों के ट्रेनिंग सेंटर पर हमले की पुष्टि की। उन्होंने बताया, ‘इस तरह के आतंकी हमलों से निपटने के लिए हमारे सुरक्षाबल सक्षम हैं। कुछ दिन पहले ट्रेनिंग सेंटर में 700 कैडेट्स थे, इनमें से कुछ कैडेट्स हाल ही में पास होकर चले गए। पाक सरकार ने पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पर आतंकी हमले की निंदा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here