दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में 18 वर्षीय एथलीट परविंदर चौधरी ने कथित रूप से की आत्महत्या

0

राष्ट्रीय राजधानी के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में अपने छात्रावास के कमरे के पंखे से फांसी लगाकर 18 साल के एक धावक ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली। फिलहाल, पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

परविंदर चौधरी

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बुधवार को बताया कि मृतक की पहचान पालेंदर चौधरी के रूप में की गयी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस को इस संबंध में सफदरजंग अस्पताल ने मंगलवार को सूचित किया। चौधरी को अचेतावस्था में अस्पताल में कोच हरकमलजीत सिंह ने भर्ती कराया था।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) विजय कुमार ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि चौधरी जवाहर लाल नेहरू छात्रावास में नवंबर 2016 से रह रहा था और वह 100 मीटर एवं 200 मीटर दौड़ का प्रशिक्षण ले रहा था। अधिकारी ने बताया कि क्रेप बैंडेज की मदद से चौधरी ने फांसी लगा ली। एक दोस्त ने छात्रावास के कमरे में उसे लटकता हुआ पाया। उसने तुरंत लोगों को आवाज लगायी और चाकू से बैंडेज को काटा।

कुमार ने बताया कि कोच एवं अन्य गार्ड उसे तुरंत जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के चिकित्सा केंद्र ले गए। प्रारंभिक उपचार के बाद चौधरी को आगे के इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल भेज दिया गया। अधिकारी ने बताया कि हालांकि, सफदरजंग के डाक्टरों ने उसे बुधवार सुबह मृत घोषित कर दिया।

अधिकारी ने बताया कि चौधरी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 100 मीटर और 200 मीटर की दौड़ में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। उसने 2017 में बैंकाक में यूथ एशिया एथलेटिक मीट में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

पुलिस ने बताया कि कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं किया गया है। उसने यह कदम क्यों उठाया, इसकी जांच की जा रही है। अधिकारी ने बताया कि चौधरी के पिता आगरा से यहां पहुंच गये हैं और मृत्यु के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here