पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के 93वें जन्मदिन पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और PM मोदी ने दी बधाई

0

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी सोमवार (25 दिसंबर) को 93 वर्ष के हो गये। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

(Photo: Reuters)

राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट किया है, हमारे अत्यंत लोकप्रिय और सम्मानित पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।

उपराष्ट्रपति नायडू ने ट्वीट किया है, भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी को आज उनके जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री की लिखी कविता भी साझाा की है जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री ने लोगों से एकजुट रहने और संकट के समय उम्मीद न त्यागने का आह्वान किया है।

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया है, हमारे प्रिय अटल जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। उनके बेहतरीन और दूरदृष्टि वाले नेतृत्व ने भारत को और विकसित बनाया है और विश्व मंच पर हमारी प्रतिष्ठा बढ़ाई है। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं। साथ ही पीएम मोदी ने वाजपेयी के आवास पर पहुंचकर जन्मदिन की बधाई दिए।

बता दें कि वाजपेयी 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में लखन से लोकसभा सदस्य चुने गये। वह बतौर प्रधानमंत्री अपना कार्यकाल पूर्ण करने वाले पहले और अभी तक एकमात्र गैर-कांग्रेसी नेता हैं। 1924 में जन्मे वाजपेयी ने भारत छोड़ो आंदोलन के जरिए 1942 में भारतीय राजनीति में कदम रखा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here