‘राष्ट्रगान’ के दौरान फोन पर बात करते हुए वसुंधरा राजे की तस्वीर हुई वायरल, लोगों ने की आलोचना

0

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि, वसुंधरा राजे एक कार्यक्रम में गई थी जहां राष्ट्रगान बज रहा था और इसी दौरान वो मोबाइल फोन पर किसी से बात करने लग जाती हैं। इस तस्वीर में दिख रहा है कि, कार्यक्रम के स्टेज पर मौजूद सभी लोग सावधान के मुद्रा में खड़े है, जबकी मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कॉल पर किसी से बात करती हुई दिखाई दे रही है।

वसुंधरा राजे

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह तस्वीर 9 अक्टूबर 2017 को आयोजित एक कार्यक्रम का बताया जा रहा है। वहीं  मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की इस तस्वीर पर टिप्पणी करते हुए सोशल मीडिया यूजर्स ने भारी बहुमत के साथ राष्ट्रवाद के विषय में बीजेपी नेताओं के स्पष्ट पाखंड को उजागर किया है। हांलाकी, इस तस्वीर की पुष्टि जनता का रिपोर्टर नहीं करता है।

उल्लेखनीय है कि, कुछ दिनों पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि सिनेमा हाल में फिल्म शुरू होने से पहले राष्ट्रगान जरूर बजाया जाए और उस समय दौरान सिनेमा हाल में मौजूद सभी लोगों को खड़ा होना अनिवार्य है। जिसका बीजेपी ने स्वागत किया था।

जिसके बाद से ही हिंदुत्व के समर्थकों ने उन लोगों को भी निशाना बनाया जिन्होंने राष्ट्रगान के दौरान खड़े होने से इंकार कर दिया था इतना ही नहीं राष्ट्रगान के दौरान खड़े नहीं होने पर कई लोगों को पाकिस्तान जाने तक के लिए कहा जा चुका है।

बता दें कि, कुछ दिनों पहले जम्मू कश्मीर के रहने वाले तीन इंजीनियरिंग छात्रों पर हैदराबाद के बाहरी इलाके में स्थित साइबराबाद के एक सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान बजने के दौरान कथित रूप से खड़े नहीं होकर असम्मान दिखाने के लिए मामला दर्ज किया गया था।

https://twitter.com/Tina13458435/status/918065167358869504?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Fwww.jantakareporter.com%2Findia%2Fvasundhara-raje-national-anthem%2F154885%2F

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here