असम के मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को बता दिया सितार वादक, मजाक उड़ने पर बाद में मांगी माफी

0

‘डिजिटल नॉर्थ ईस्ट विजन 2022’ के दस्तावेज का लोकार्पण करने के दौरान शनिवार (11 अगस्त) को असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल की जुबान फिसल गई और उन्होंने केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद को सितार वादक बता दिया। हालांकि वहां मौजूद लोगों द्वारा मजाक उड़ाए जाने पर सीएम ने बाद में माफी मांग लिया। इस कार्यक्रम में त्रिपुरा और मेघालय के मुख्यमंत्रियों के साथ ही अन्य कई मंत्री और नौकरशाह भी मौजूद थे।

Photo: @CMOfficeAssam

दरअसल, समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक मुख्यमंत्री सोनोवाल ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को ‘पंडित रविशंकर’ कहकर संबोधित किया। ‘डिजिटल नॉर्थ ईस्ट विजन 2022’ के दस्तावेज का लोकार्पण करने के दौरान अपने भाषण की शुरूआत में सोनोवाल ने कहा, ‘‘मैं खासतौर पर पंडित रविशंकर जी का धन्यवाद करना चाहूंगा’’। आपको बता दें कि पंडित रविशंकर एक प्रसिद्ध सितार वादक थे, जिनका 2012 में निधन हो गया था।

हालांकि मंच पर बैठे खुद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फौरन सोनोवाल को टोकते हुए कहा, ‘‘आपने मुझे पंडित बना दिया!’’। इसके बाद श्रोता हंस पड़े। इस दौरान वहां मेघालय और त्रिपुरा के मुख्यमंत्रियों के साथ ही अन्य मंत्री और वरिष्ठ नौकरशाह भी थे जिन्हें हंसते देखा गया। बाद में सुधार करते हुए सोनोवाल ने अपना भाषण जारी रखा, और केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री का सही नाम और सही पद का उच्चारण किया।

हालांकि भाषण समाप्त करते हुए मुख्यमंत्री ने अपनी गलती का बचाव किया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको (प्रसाद) उस तरह से संबोधित करने के लिए माफी चाहता हूं, लेकिन जब भी मैं आपका नाम लेता हूं मेरी इच्छा आपको पंडित कहकर संबोधित करने की होती है। भगवान ने आपको ऐसा ज्ञान, परिपक्वता और साहस दिया है। आप सबकुछ गंभीरता से करते हैं’’।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here