टेरर फंडिंग केस में शब्बीर शाह के करीबी असलम वानी को ED ने किया गिरफ्तार

0

जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेता शब्बीर शाह के साथी असलम वानी को प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने श्रीनगर से गिरफ्तार किया है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम असलम को दिल्ली लेकर आ रही है, ख़बर के मुताबिक असलम को श्रीनगर से देर रात गिरफ्तार किया गया है।

(PTI Photo)

गौरतलब है कि, 25 जुलाई को ही शब्बीर शाह को गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद अब असलम वानी उनके हत्थे चढ़ा है। शाह और वानी दोनों मनी लॉन्ड्रिंग के तहत आपराधिक मामले का सामना कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वानी पर हवाला डीलर होने का संदेह है और उसे इससे पहले भी साल 2015 में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। तब वानी से दिल्ली पुलिस के सामने कबूल किया था कि उसने शब्बीर शाह को 2.25 करोड़ दिए थे।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने शब्बीर शाह सहित चार अलगाववादी नेताओं की पुलिस हिरासत 14 अगस्त तक बढ़ा दी थी। हालांकि एनआईए ने 12 दिनों की कस्टडी की मांग की थी लेकिन कोर्ट ने अल्ताफ अहमद शाह, मेहराजुद्दीन, बशीर अहमद भट्ट और नईम खान की पुलिस हिरासत 10 के लिए ही बढ़ाई।

इसके अलावा तीन अन्य अलगाववादी नेताओं शाद उल इस्लाम, फारुख़ अहमद डार और अयाज़ अकबर को एक सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इससे पहले 3 जुलाई को फंडिंग के आरोप में फंसे अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की कोर्ट ने रिमांड अवधि 6 दिन के लिए बढ़ा दी थी।

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here