J&K: ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ पोस्टर में इंदिरा गांधी और लता मंगेशकर के साथ अलगाववादी नेता का छपा फोटो

0

जम्मू-कश्मीर सरकार के लिए उस समय शर्मनाक स्थिति पैदा हो गई जब एक अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी की तस्वीर ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान के पोस्टर में लग गई। इस फोटो में भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, लता मंगेशकर, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और मदर टेरेसा के साथ अलगाववादी नेता और दुख्‍़तरान-ए-मिल्‍लत सरगना आसिया अंद्राबी की तस्वीर लगा दी गई है। बता दें कि आसिया अंद्राबी फिलहाल जेल में बंद हैं।

(HT Photo)

इस पोस्टर का उद्देश्य उपलब्धियां हासिल करने वाली देश की महिलाओं को दिखाना है। इसे दक्षिण कश्मीर के कोकरनाग इलाके में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए आयोजित एक समारोह में लगाया गया था। अंद्राबी पाकिस्तान समर्थक दुख्तरान-ए-मिल्लत संगठन की प्रमुख हैं। इस तस्वीर को लेकर बवाल मचा हुआ है।

इस पोस्टर में मदर टेरेसा, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, महान गायिका लता मंगेशकर, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा, अंतरिक्ष यात्री कल्पना चावला और पुडुचेरी की उपराज्यपाल व पूर्व आईपीएस ऑफिसर किरण बेदी के साथ आसिया की तस्वीर भी है। अंद्राबी को अलगाववादी गतिविधियों के कारण वर्तमान में जन सुरक्षा अधिनियम के तहत जेल में बंद किया गया है।

गौरतलब है कि आसिया के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं, जिनमें पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस 14 अगस्त और पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस 23 मार्च को पाकिस्तानी झंडा फहराना भी शामिल है। न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, इस पर टिप्पणी के लिए किसी आधिकारिक प्रवक्ता या सरकार के किसी व्यक्ति से संपर्क नहीं हो सका है। बता दें कि ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रमुख अभियानों में से एक है।

Previous articleराहुल गांधी का PM मोदी पर हमला, अमित शाह के बेटे की संपत्ति के रहस्यमय विकास में भागीदार होने का लगाया आरोप
Next article2028 में मोदीजी गुजरात के हर व्यक्ति को चाँद पर एक घर देंगे और 2030 में चाँद को धरती पर ले आएंगे: राहुल गांधी