VIDEO: देखिए बीजेपी नेताओं और समर्थकों द्वारा सोशल मीडिया पर फैलाए जा रहे अशोक गहलोत के फर्जी वीडियो का सच

0

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के महासचिव अशोक गहलोत का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो क्लिप के माध्यम से अशोक गहलोत को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। लेकिन जब आपको इस वीडियो की सच्चाई के बारे में पता चलेगा तो आप खुद हैरान हो जाएंगे। वास्तव में गहलोत के पूरे भाषण से एडिट कर तैयार की गई इस वीडियो क्लिप से उनका मूल भावार्थ गायब कर दिया गया।

दरअसल, वायरल हो रहें इस वीडियो में उन्हें ये कहते दिखाया जा रहा है कि ‘ये बांध बना रहा है, उसमें अगर बिजली बनाएंगे तो पानी से बिजली निकल जाएगी और वह पानी खेतों में जाएगा। जब पानी से बिजली निकल जाएगी और उसकी ताकत ही खत्म हो जाएगी तो आपके खेतों में पानी काम क्या आएगा!’

बता दें कि, अशोक गहलोत के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब वायरल किया जा रहा है। इतना ही नहीं इस वीडियो को बीजेपी नेता तक भी शेयर कर रहें है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने खुद इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

जानिए वास्तव में किया कहा था अशोक गहलोत ने ?

दरअसल, एक कार्यक्रम में अशोक गहलोत ने कहा था कि मुझे याद है बचपन में जब जनसंघ हुआ करता था। भाखड़ा डैम बना था तो यही जनसंघ वाले लोग घूम-घूमकर प्रचार करते थे कि पं. नेहरू का दिमाग खराब हुआ है। ये बांध बना रहा है, उसमें जब बिजली बनाएगा तो पानी से बिजली निकल जाएगी और वह पानी खेतों में जाएगा। जब पानी से बिजली निकल जाएगी और उसकी ताकत ही खत्म हो जाएगी तो आपके खेतों में पानी काम क्या आएगा।

बता दें कि, सोशल मीडिया पर वायरल हुए अपने इस वीडियो देखने के बाद खुद अशोक गहलोत ने अपना पूरा ट्वीट कर बताया कि, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहें उनके वीडियो की सच्चाई क्या है?

देखिए वीडियो :

देखिए बीजेपी नेताओं और समर्थकों द्वारा सोशल मीडिया पर फैलाए जा रहे

देखिए बीजेपी नेताओं और समर्थकों द्वारा सोशल मीडिया पर फैलाए जा रहे अशोक गहलोत के फर्जी वीडियो का सचhttp://www.jantakareporter.com/hindi/ashok-gehlot-viral-video/190485/

Posted by जनता का रिपोर्टर on Wednesday, June 6, 2018

सोशल मीडिया पर ट्रोल हुई बीजेपी :

वहीं, कुछ सोशल मीडिया यूजर्स अशोक गहलोत का पूरा वीडियो शेयर कर बीजेपी पर निशाना साध रहें है। इसी बीच, एक यूजर ने अशोक गहलोत का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “कुछ संघी एक वीडियो फैला रहे हैं जिसमे ये बताया जा रहा है की अशोक गहलोत ने ये कहा है की “पानी में से बिजली निकाल लेंगे तो बचेगा क्या?” ये दरअसल एक बदमाशी है, क्योंकि पूरा वीडियो देखने पर पता चलेगा की असल में ये बात संघियों की नेहरू जी को कही हुई है, जिसे गहलोत जी quote कर रहे थे।”

वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा “बीजेपी वाले अशोक गहलोत से डरते है इसलिए आधे अधूरे वीडियो डालकर उनकी छवि खराब करना चाहते है पर आज फिर बीजेपी एक्सपोज़ हो गई।”

वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा “बीजेपी आईटी सेल का जैसा हमेशा काम रहा है वीडियो को एडिट करके जनता के सामने परोसने का पहले राहुल जी का आलू से सोना निकालने वाला वीडियो एडिट किया था अब उसी कड़ी में कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत जी के “पानी से बिजली निकाल लेने पर क्या बचेगा?” श्री गहलोत के वक्तव्य की सच्चाई”

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट :

https://twitter.com/ShatruganSinha_/status/1004150662014427136

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here