अशोक गहलोत ने राजस्थान के मुख्यमंत्री पद और सचिन पायलट ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली

0

अशोक गहलोत ने सोमवार (17 दिसंबर) को राजस्थान के मुख्यमंत्री पद और सचिन पायलट ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। बता दें कि गहलोत तीसरी बार राजस्थान के मुख्यमंत्री बने हैं। अशोक गहलोत और सचिन पायलट को राज्य के राज्यपाल कल्याण सिंह ने पद और गोपनियता की शपथ दिलाई। इस दौरान मंच पर कई विपक्षी दलों के नेता मौजूद थे।

राजस्थान

बता दें कि 3 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद आज राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री अपनी कमान संभालेंगे। वहीं, करीब 1 बजे कमलनाथ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेंगे। उसके बाद करीब 4.30 बजे भूपेश बघेल में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेंगे।

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ तीनों ही राज्यों में कांग्रेस ने जीत हासिल की है। इन तीनों राज्यों में बीजेपी की सरकार थी।

Live form Jaipur

LIVE: Swearing in ceremony of Rajatshan CM, Shri @AshokGehlot.Rajasthan & Deputy CM Shri @SachinPilot from Jaipur, Rajasthan.

Posted by Rahul Gandhi on Sunday, December 16, 2018

शपथ लेने से पहले सचिन पायलट ने अपने आवास पर कहा था कि, राज्य तथा राज्य की जनता के लिए नई शुरुआत है। उन्होंने हम पर विश्वास किया और हमारा काम आज से शुरू हो रहा है। जैसे ही मंत्रिमंडल बन जाएगा, हम जनता से किए वादों पर काम शुरू कर देंगे। हम उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए काम करेंगे।

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले अशोक गहलोत ने कहा कि, एक बार मंत्रिमंडल तय हो जाएगा, तो मुख्यमंत्री उनकी सलाह पर काम करना शुरू कर देगा। जब ऐसा होगा, तो हम वह करेंगे, जो जनता के हित में होगा, और घोषणापत्र हमारी प्राथमिकता होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here