VIDEO: जब आसाराम ने महिला रिपोर्टर से कहा, ‘मेरे पास सो जाना, चिंता मुक्त अच्छी नींद लो’

0

स्वयंभू बाबा आसाराम को एक नाबालिग लड़की से बलात्कार के मामले में दोषी करार देते हुए अदालत ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई। इसके अलावा आसाराम के साथ सहअभियुक्त शिल्पी और शरतचंद्र को 20-20 साल कैद की सजा सुनाई गई है। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अदालत के विशेष न्यायाधीश मधुसूदन शर्मा ने बुधवार (25 अप्रैल) को जोधपुर सेंट्रल जेल परिसर में यह फैसला सुनाया। इससे पहले अदालत ने आसाराम और दो अन्य आरोपियों शिल्पी और शरतचंद्र को दोषी करार दिया, जबकि अन्य दो प्रकाश और शिव को सबूतों के अभाव में रिहा कर दिया।

इसी बीच, आसाराम का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में आसाराम एक महिला रिपोर्टर को अपने साथ सोने के लिए कह रहा है। वायरल हो रहा यह वीडियो समाचार चैनल आज तक के स्टिंग ऑपरेशन का हिस्सा है जो साल 2010 में किया गया था।

asaram
फोटो- वीडियो के स्किन शॉट से लिया गया है

दरअसल, इस वीडियो में आज तक की महिला रिपोर्टर ने एक नकली पहचान के साथ आसाराम से संपर्क किया था।रिपोर्टर ने खुद का परिचय एक अपराधी के रूप में कराया और बताया कि वह कुछ धोखाधड़ी के मामलों में अमेरिका से भागकर आई है और वहां की एजेंसियों से बचने की कोशिश कर रही है।

चैनल के मुताबिक, आसाराम को किसी व्यक्ति को आश्रय प्रदान करने में कोई समस्या नहीं थी, यह जानते हुए भी कि रिपोर्टर एक अपराधी है। रिपोर्ट के मुताबिक, रिपोर्टर को देखते ही आसाराम ने अपने प्रवचन बंद कर दिए और उसे अंदर बुला लिया। इस दौरान आसाराम ने भविष्य देखने के बहाने कई बार रिपोर्टर का हाथ भी पकड़ा।

आसाराम स्टिंग वीडियो में कह रहा है कि, ‘आपको यहां चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। मेरे यहां तो सीएम (मुख्यमंत्री) भी माथा टेकने आते हैं, चिंता करने की कोई बात नहीं है।

उसके बाद उसने लड़की से कहा कि, ठीक है, तुम ये बात किसी को नहीं बताओगी। यही बात बोलना, दर्शन करने और साधना करने आई। ठीक है, जो भी तुम्हारी परेशानी है, वो तुम जानो, मैं जानूं और किसी को नहीं बताना।

वहीं, आसाराम ने रिपोर्टर से कहा कि, मैं करता हूं आज। अच्छी नींद आए, बढ़िया नींद आए। जिसपर रिपोर्टर ने कहा, ‘ठीक है।’ जिसके बाद आसाराम ने रिपोर्टर से कहा कि, ‘मेरे पास सो जाना…ठीक है, चिंता मुक्त अच्छी नींद लो।’

गौरतलब है कि, विशेष न्यायाधीश मधुसूदन शर्मा ने जोधपुर सेंट्रल जेल में लगाई गई अदालत में आसाराम को बलात्कार का दोषी ठहराया और उसे उम्र कैद की सजा सुनाई। उस पर एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया। बता दें कि, 77 साल का आसाराम इसी जेल में चार साल से अधिक समय से कैद है। यह फैसला ऐसे समय आया है जब यौन हिंसा, विशेषकर नाबालिगों और बच्चों से बलात्कार के बढ़ते मामलों को लेकर देश में बहस चल रही है।

देखिए वीडियो :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here