पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट दायर होने पर असदुद्दीन ओवैसी बोले- सत्ता में कांग्रेस भी बीजेपी जैसी बन जाती है

0

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मृतक पहलू खान और उसके बेटों के खिलाफ राजस्थान पुलिस द्वारा चार्जशीट दायर किए जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर कांग्रेस भी बीजेपी जैसी हो जाती है, राजस्थान के मुसलमानों को ये बात समझ लेनी चाहिए।

Asaduddin Owaisi
फाइल फोटो

असद्दुदीन ओवैसी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, “सत्ता में कांग्रेस बीजेपी जैसी बन जाती है, राजस्थान के मुसलमानों को ये बात समझ लेनी चाहिए और उन लोगों, संस्थाओं का विरोध करना चाहिए जो कांग्रेस पार्टी के लिए काम करते हैं और उन्हें अपना राजनीतिक प्लेटफॉर्म विकसित करने की कोशिश शुरू कर देनी चाहिए, 70 साल बहुत होते हैं अब कृपया बदल जाइए।”

बता दें कि राजस्थान पुलिस ने पहलू खान के खिलाफ गो-तस्करी के मामले में चार्जशीट दाखिल की है। साल 2017 में पहलू खान की भीड़ ने उस वक्त पीट-पीट कर हत्या कर दी थी, जब वह गाड़ी में मवेशी को को ले जा रहे थे। गौरक्षकों ने गोतस्करी के संदेह में पहलू खान की पिटाई की थी। भीड़ की पिटाई के बाद पहलू खान की अस्पताल में मौत हो गई थी।

बता दें कि, जब यह घटना हुई थी तब राजस्‍थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार थी और उस वक्‍त राज्य की मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया थीं। दिसंबर 2018 में हुए चुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज करते हुए यहां सरकार बनाई और अशोक गहलोत राज्य के सीएम बने।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्थान पुलिस द्वारा दायर आरोप पत्र में पहलू खान के दो बेटों इरशाद और आरिफ का भी नाम शामिल है। आरोप पत्र में उस पिक-अप ट्रक के मालिक का नाम भी है, जिसकी गाड़ी का इस्तेमाल बहरोर के पास हुई घटना के दौरान मवेशी ले जाने के लिए हुआ था। बता दें कि एक अप्रैल, 2017 को अलवर में खान दो बेटे के साथ मवेशियों को गाड़ी से लेकर जा रहे थे, तभी कथित गोरक्षकों की भीड़ ने उन पर हमला बोल दिया था।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, ताजा चार्जशीट में खान का मरने के बाद भी नाम शामिल किया गया है और इसे इस साल 29 मई को बहरोर स्थित एडिश्नल चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के कोर्ट में पेश किया गया था। यह चार्जशीट 30 दिसंबर 2018 को तैयार की गई थी, जिसके कुछ ही दिनों पहले राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार सत्ता में आई थी।

इस चार्जशीट में पहलू खान और उनके बेटों पर राजस्थान गोवंशीय पशु (वध और अस्थायी प्रवासन या निर्यात पर प्रतिबंध) अधिनियम, 1995 और नियम, 1995 की धारा 5, 8 और 9 लगाई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here