बीजेपी की शानदार जीत पर बोले असदुद्दीन ओवैसी- ईवीएम नहीं, हिंदुओं के दिमाग के साथ हुई छेड़छाड़

0

हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की शानदार जीत पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यह ईवीएम से छेड़छाड़ का नहीं, बल्कि हिंदुओं के दिलो-दिमाग से छेड़छाड़ का नतीजा है।

असदुद्दीन ओवैसी
(IANS File Photo)

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को कहा कि, ‘चुनाव आयोग को अपनी निष्पक्षता दिखानी चाहिए। मुझे उम्मीद है कि अगर वीवीपैट पर्चियों का मिलान किया जाए, तो आंकड़ा 100 फीसदी सही निकलेगा।’ उन्होंने बीजेपी की शानदार जीत पर कहा कि, ‘इस बार ईवीएम में हेराफेरी नहीं हुई है, हिंदुओं के दिमाग में छेड़छाड़ की गई है।’

असदुद्दीन ओवैसी ने यह भी कहा कि, ‘जहां भी क्षेत्रीय दल थे, बीजेपी को रोक दिया गया। पार्टी 300 में से 177 सीटें वहां जीतने में सफल रही, जहां कांग्रेस उसके मुकाबले में थी।’ उन्‍होंने कहा, ‘इस परिणाम के बाद भी अगर कोई कहता है कि उनमें अकेले देश में सरकार चलाने या बीजेपी को हराने का माद्दा है तो मुझे नहीं लगता कि इसका कोई अर्थ रह जाता है।’

बता दें कि, एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना में हैदराबाद लोकसभा सीट पर लगातार चौथी बार जीत दर्ज की है। ओवैसी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के जे भगवंत राव को 2. 82 लाख वोटों के अंतर से हराया। ओवैसी इस सीट पर 2004 से जीतते आ रहे हैं।

गौरतलब है कि 2014 में ओवैसी 5,13,868 वोट हासिल कर विजेता बने थे। उन्होंने भाजपा उम्मीदवार को 2,02,454 वोटों के अंतर से हराया था। हैदराबाद सीट परपंरागत रूप से एआईएमआईएम का गढ़ रहा है, जिसने अल्पसंख्यक बहुल इस निर्वाचन क्षेत्र में 1984 से अपनी पकड़ मजबूत बनाए रखी है। इस सीट पर उनसे पहले पार्टी के पूर्व प्रमुख एवं असदुद्दीन के पिता सुल्तान सलाहुद्दीन ओवैसी लगातार छह बार निर्वाचित हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here