VIDEO: लोकसभा में असदुद्दीन ओवैसी के शपथ के दौरान लगे जय श्रीराम और वंदे मातरम के नारे, AIMIM सांसद ने जवाब में कहा- अल्लाह-हू-अकबर

0

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ और हैदराबाद से सांसद चुने गए असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार (18 जून) को जय श्री राम और वंदे मातरम के नारे के बीच 17वीं लोकसभा में शपथ ली। हालांकि, शपथ ग्रहण के बाद ओवैसी ने भी ‘जय भीम, जय भीम.. अल्लाह-हू-अकबर और जय हिंद’ कहा और नारे लगाने वालों की जमकर चुटकी ली।

असदुद्दीन ओवैसी
फाइल फोटो: असदुद्दीन ओवैसी

दरअसल, ओवैसी शपथ ग्रहण के लिए जब अपनी सीट से उठे तो भाजपा के कुछ सांसदों ने जय श्रीराम और वंदे मातरम का नारा लगाना शुरु कर दिया। भाजपा सदस्यों को जय श्रीराम का नारा लगाते देखकर ओवैसी ने भी हंसते हुए अपने हाथों के इशारे से और जोर-जोर से नारे लगाने को कहा। शपथ ग्रहण पत्र लेते हुए उन्होंने प्रोटेम स्पीकर की ओर देखकर बीजेपी सांसदों की ओर इशारा किया। हालांकि शपथ ग्रहण के बाद ओवैसी ने जय भीम, जय भीम, तकबीर, अल्लाह-हू-अकबर और जय हिंद का नारा लगाया।

ओवैसी से बाद में जब इस घटना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जमकर चुटकी ली। ओवेसी ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि मुझे देखकर ही बीजेपी के लोगों को जय श्रीराम की याद आती है। अगर ऐसा है तो अच्छी बात है, मुझे उम्मीद है कि वे संविधान को भी याद रखेंगे। अफसोस है कि उन्हें बिहार में हुए बच्चों की मौत याद नहीं आई।

बता दें कि, असदुद्दीन ओवैसी हमेशा केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ सबसे मुखर होकर बोलते आए हैं। तमाम अहम मुद्दों को लेकर ओवैसी ने लगातार 5 साल मोदी सरकार की मुखालफत की है। यही वजह से कि इस गहमा-गहमी का आज लोकसभा में भी देखने को मिल रहा है। बता दें कि इस बार शपथ ग्रहण में कुछ सांसदों का अलग ही अंदाज देखने को मिल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here