MCD चुनाव से पहले केजरीवाल का बड़ा एलान, कहा- दिल्ली में बनाया जाएगा SC-ST आयोग

0

देश आज संविधान निर्माता डॉ. बाबासाहब भीमराव आंबेडकर को उनकी 126 जयंती के मौके पर याद कर रहा है। इस मौके पर दिल्ली नगर निगम चुनाव से ठीक पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा एलान करते हुए शुक्रवार(14 मार्च) को कहा कि अब दिल्ली में भी SC-ST आयोग का गठन किया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी तक एससी-एसटी आयोग नहीं बना है, लेकिन एमसीडी चुनाव के बाद SC-ST आयोग का गठन किया जाएगा।

Also Read:  'मेरा नाम राजन है और मैं वही करता हूं जो मुझे करना होता है' जैसे बेबाक अंदाज़ की वजह से सुर्ख़ियों में रहे RBI गवर्नर
अरविंद केजरीवाल
फाइल फोटो

इस दौरान दिल्ली के राजाैरी गार्डन उपचुनाव में मिली करारी हार के सवालों पर केजरीवाल ने पूर्व विधायक जरनैल सिंह के इस्तीफे से जनता में नाराजगी को जिम्मेदार ठहराया है। केजरीवाल ने पार्टी की हार स्वीकार करते हुए कहा कि जरनैल के इस्तीफे से जनता काफी गुस्सा था।

Also Read:  झारखण्ड में खदान ढहने से हुआ हादसा, 40-50 मजदूरों के फंसे होने की आशंका

उन्होंने कहा कि जरनैल सिंह द्वारा पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए यह सीट छोड़ने से नाराज थे। इसलिए नौ अप्रैल को हुए उपचुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, उन्होंने कहा कि इसका असर एमसीडी चुनाव पर नहीं पड़ेगा।

गौरतलब है कि एमसीडी चुनावों से पहले राजौरी गार्डन उपचुनाव का नतीजा आम आदमी पार्टी के लिए किसी झटके से कम नहीं है। जरनैल सिंह को करारी हार का सामना करना पड़ा। वह अपनी जमानत भी नहीं बचा पाए।

Also Read:  शीर्ष अदालत में पेश होने को तैयार, कोर्ट तय करे कि पेश हो सकता हूं या नहीं : मार्कंडेय काटजू

राजौरी गार्डन सीट आप विधायक जरनैल सिंह के छोड़ने के बाद खाली हुई थी। सिंह ने पंजाब में लांबी से शिरोमणी अकाली दल प्रमुख प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए यह सीट छोड़ी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here