केजरीवाल ने चुनाव आयोग से पूछा- केवल मशीनें क्यों बदल दी जाती है, इनकी टेक्निकल जाँच क्यों नहीं होती?

0

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से ईवीएम मशीनों पर सवाल उठाएं। उन्हेंने रविवार (9 अप्रैल) को कई ट्वीट करते हुए कहा कि, क्या एमसीडी चुनाव निष्पक्ष होंगे।

केजरीवाल
फाइल फोटो

राजस्थान के धौलपुर में उपचुनाव के दौरान कुछ ईवीएम से छेड़छाड़ के बारे में मीडिया में आई खबरों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह से ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतें आ रही हैं, उसे देखते हुए केवल मशीन बदल देने से कुछ नहीं होगा। मशीनों की टेक्निकल जांच होनी चाहिए।

जब तक ऐसा नहीं होता, तब तक ऐसे में चुनाव का क्या मतलब है। उन्होंने चुनाव आयोग से पूछा है कि आखिर वह केवल मशीन क्यों बदल देता है। इन मशीनों की टेक्निकल जाँच क्यों नहीं कराता?

इसी के साथ एक और ट्वीट में उन्होंने कहा कि, ऐसा क्यों है कि खराब मशीनें केवल बीजेपी के ही पक्ष में वोट दिखाती हैं, वह खराब नहीं है इनका सॉफ्टवेयर बदल दिया गया है।

चुनाव आयोग को उन्होंने चुनौती पेश करते हुए कहा कि चुनाव आयोग ऐसी खराब की गई मशीन को हमे सौंपे हम साबित करेंगे कि छेड़छाड़ी की गई है।

आपको बता दें कि, इससे पहले भी कई बार अरविंद केजरीवाल मांग कर चुके हैं कि दिल्ली में होने वाले एमसीडी चुनाव बैलट पेपर से हों और ईवीएम से चुनाव न करवाए जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here