महिलाओं पर जोर-जोर से बोलने वाले पत्रकार क्या जसोदाबेन के लिए बोलने की हिम्मत दिखाएंगे: अरविंद केजरीवाल

0

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि क्या महिलाओं पर जोर-जोर से बोलने वाले पत्रकार जसोदाबेन (पीएम मोदी की पत्नी) जी के लिए बोलने की हिम्मत दिखाएंगे?

जसोदाबेन
फाइल फोटो

दरअसल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार (23 नवंबर) को ट्वीट करते हुए लिखा, “जसोदाबेन की मात्र ख़बर चला देने से ये हश्र होता है। महिलाओं पर ज़ोर ज़ोर से बोलने वाले पत्रकार क्या जसोदाबेन जी के लिए बोलने की हिम्मत दिखाएँगे?”

बता दें कि इससे पहले गुरुवार (22 नवंबर) को दिल्ली सरकार के पूर्व कानून मंत्री व आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमनाथ भारती के एक ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लिखा था कि क्या इस देश में किसी के पास इन दोनों महिलाओं को न्याय दिलाने का साहस होगा या हर कोई मोदी जी से डर जाएंगे?

सीएम केजरीवाल की यह प्रतिक्रिया सोमनाथ भारती के उस ट्वीट पर आया था जिसमें उन्होंने स्वाति मालीवाल के ट्वीट पर लिखा था कि ‘अगर आप जसोदाबेन जी और मानसी सोनी जी को न्याय दिलाने के लिए मोदी जी के खिलाफ कार्यवाही करें तो आपको महिलाओं के हकों की लड़ाई में अगुआ जनता मानेगी।’

बता दें कि जशोदाबेन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी है और वह उनसे अलग रह रहें है। कुछ दिनों पहले जशोदाबेन ने कहा था कि पीएम मोदी उनके राम हैं।

सोमनाथ भारती का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में सोमनाथ भारती सुदर्शन न्यूज चैनल के लाइव कार्यक्रम पर महिला एंकर के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए कह रहे है कि धंधे पर बैठ जाओ। सोमनाथ भारती महिला एंकर से कह रहें है कि, ये भड़वागिरी करना बंद कर दो चैनल पर बैठ के, अरे धंधे पर बैठ जाओ। जिस पर महिला एंकर ने भी सोमनाथ भारती को जमकर खरी-खरी सुनाई सुनाई और उन्हें कोर्ट में इसका जवाब देने को कहा है। सोमनाथ भारती के इस बयान की सोशल मीडिया पर कड़ी निंदा हो रहीं है।

इसी बीच, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बुधवार (21 नवंबर) की रात ट्वीट करते हुए लिखा, वह सोमनाथ भारती के महिला पत्रकार के बारे में दिए गए शर्मनाक बयान की निंदा करती है। उन्होंने लिखा कि नोएडा पुलिस ने इस मसले में एफआईआर दर्ज की है, कानून अपना काम करेगा। साथी ही उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन में लोगों को अपने गुस्से पर काबू रखना चाहिए।

सोमनाथ भारती ने DCW चीफ स्वाति मालीवाल और अन्य लोगों के ट्वीट का जवाब दिया। सोमनाथ भारती ने अपने ट्वीट में लिखा, “स्वाती मालिवाल, आपने बगैर मेरा पक्ष जाने और बगैर 20 सेकंड के वीडियो की सत्यता परखे मेरे खिलाफ फैसला सुना दिया। मै तो छोटा आदमी हूं, लेकिन अगर आप जसोदाबेन जी और मानसी सोनी जी को न्याय दिलाने के लिए मोदी जी के खिलाफ कार्यवाही करें तो आपको महिलाओं के हकों की लड़ाई में अगुआ जनता मानेगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here