भारतीय वायुसेना के कार्रवाई के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने कैंसिल किया अपना अनिश्चकालीन भूख हड़ताल

0

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान में मंगलवार को किए गए हवाई हमलों के बाद 1 मार्च से शुरु करने वाले अपना अनिश्चकालीन भूख हड़ताल रद्द कर दिया है। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी है।

अरविंद केजरीवाल
file photo: अरविंद केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार(26 फरवरी) को ट्वीट कर कहा, “भारत पाकिस्तान के मौजूदा स्थिति के मद्देनजर, मैं दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए रखे गए उपवास को स्थगित कर रहा हूं। आज हम सभी एक देश के रूप में साथ खड़े हैं।”

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल बीते काफी समय से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने ऐलान किया था कि वह 1 मार्च से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे और दिल्ली की जनता को इस मुद्दे पर एकजुट करेंगे।

इससे पहले हवाई हमलों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केजरीवाल ने कहा था कि, “मैं भारतीय वायुसेना के बहादुर पायलटों को सलाम करता हूं, जिन्होंने पाकिस्तान के आतंकी अड्डों पर हमला कर हमें गौरवांवित किया है।”

बता दें कि भारत ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान के भीतर हवाई हमले कर कई आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाया। भारतीय वायुसेना के जवानों ने एलओसी के पार जाकर आतंकी कैंप पर हमला बोला और उनके कई आतंकवादी कैंपों को ध्वस्त कर दिया है। बताया जा रहा है कि भारत के लड़ाकू विमानों ने सुबह 3:30 मिनट पर बालाकोट के पास जैश-ए-मोहम्मद के एक कैंप पर हमला करके उसे तबाह कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here