मुझे खुशी है कि इस साल मेरा और एक दर्जी वाले का बेटा दोनों एक साथ IIT में जा रहे हैं: अरविंद केजरीवाल

0

गरीब बच्चों के सपनों को उड़ान भरने के मकसद से दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार द्वारा शुरू की कई ‘जय भीम मुख्यमंत्री प्रतिभा विकास योजना’ की मदद से एक मामूली से परिवार के लड़के ने आईआईटी एग्जाम पास कर लिया है और अब वो दिल्ली के प्रतिष्ठित आईआईटी कैंपस में पढ़ाई करेगा। खास बात ये है कि इस साल सीएम अरविंद केजरीवाल के बेटे पुलकित केजरीवाल ने भी आईआईटी एग्जाम पास किया है और वो भी आईआईटी में अपनी इंजीनियरिंग पूरी करने के लिए जाने वाले हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर सोमवार (26 अगस्त) को एक ट्वीट कर बताया था कि दिल्ली आईआईटी में दाखिला लेने जा रहे स्टूडेंट विजय कुमार के पिता दर्जी हैं और मां घरेलू काम करती हैं। दिल्ली सरकार द्वारा उसे मुफ्त कोचिंग कराई गई थी।

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, “विजय कुमार के पिता जी दर्जी हैं, माता जी घरेलू काम करती हैं। आज मुझे बेहद ख़ुशी हो रही है कि दिल्ली सरकार ने इनकी मुफ्त कोचिंग कराई और इनका IIT में दाख़िला हो गया। यही तो था बाबासाहब का सपना, जो आज दिल्ली पूरा कर रही हैं!”

अधिक जानकारी देते हुए अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को भी ट्वीट करके बताया कि मुझे बेहद खुशी है कि इस साल मेरा बेटा और इनका बेटा (दर्जी का बेटा) दोनों एक साथ IIT में जा रहे हैं।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार (27 अगस्त) को ट्वीट कर लिखा, “मुझे बेहद ख़ुशी है कि इस वर्ष मेरा बेटा और इनका बेटा दोनों एक साथ IIT में जा रहे हैं। बरसों से ये प्रथा चली आ रही थी कि ग़रीब का बेटा अच्छी शिक्षा के अभाव में ग़रीब रहने पर मजबूर था। अब सबको अच्छी शिक्षा और ट्रेनिंग देकर हमने ग़रीब और अमीर के बीच की दूरी दूर की है।”

इस खबर पर आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने भी कहा कि इसको कहते हैं समान अवसर मिलना। गौरतलब है कि, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बेटे पुलकित केजरीवाल भी अपने पिता की तरह आईआईटी में पढ़ाई करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here