हरियाणा: CBSE टॉपर और राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित छात्रा से गैंगरेप पर भड़के केजरीवाल, बोले- BJP से कहीं नहीं संभल रही कानून व्यवस्था

0

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के कनिना में चार से पांच व्यक्तियों ने 19 वर्षीय युवती का कथित रूप से अपहरण करके उसके साथ बलात्कार किया। यह जानकारी पुलिस ने गुरूवार (13 सितंबर) को दी। पुलिस ने बताया कि युवती का आरोपियों ने बुधवार को कथित रूप से अपहरण किया। आरोपी एक कार में आए थे और वे युवती को एक सुनसान स्थान पर ले गए जहां उसे नशीला पेयपदार्थ पिलाकर उससे सामूहिक बलात्कार किया गया।

वीके जैन
File Photo: PTI

आरोपी उसे बाद में कनिना में एक बस स्टॉप पर छोड़कर भाग गए। रेवाड़ी स्थित महिला पुलिस थाने के एक अधिकारी के अनुसार युवती की शिकायत पर एक ‘जीरो प्राथमिकी’ दर्ज कर ली गई है। महेंद्रगढ़ पुलिस अपने क्षेत्र में घटित घटना की जांच कर रही है। युवती यहां के एक गांव की रहने वाली है और वह पढ़ाई में मेधावी बताई जाती है। पीड़िता सीबीएसई टॉपर भी रह चुकी है।

रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि पीड़ित युवती कॉलेज में पढ़ती है और वह सीबीएसई टॉपर रह चुकी है। इतना ही नहीं, 19 वर्षीय इस पीड़िता युवती को उसकी प्रतिभा के लिए राष्ट्रपति सम्मानित भी कर चुके हैं। पीड़िता की मां ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इंसाफ की गुहार लगाई है। पीड़िता की मां का आरोप है कि पुलिस इस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही है और कोई भी उनकी सुन नहीं रहा है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पीड़िता की मां ने बताया कि गुरुवार को कुछ लोगों ने अगवा कर उनकी बेटी के साथ गैंग रेप किया, लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। मां ने बताया, ‘सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में टॉप करने के बाद मोदी जी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) ने मेरी बेटी को सम्मानित किया था। मोदी जी कहते हैं बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ, लेकिन अब मैं अपनी बेटी के लिए न्याय की गुहार लगा रही हूं।’

केजरीवाल का बीजेपी पर हमला

हरियाणा में 19 साल की युवती के साथ गैंगरेप की दिल दहलाने वाली घटना सामने आने के बाद राज्य की मनोहर लाल खट्टर सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, “भाजपा से क़ानून व्यवस्था कहीं नहीं संभल रही – ना दिल्ली में ना हरियाणा में। जनता खट्टर साहिब से जवाब चाहती है, आख़िर हमारी बेटियाँ कहाँ जायें, उन्हें सुरक्षा कौन देगा?”

वहीं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा, ‘राज्य में कानून- व्यवस्था पूरी तरह विफल हो चुकी है। सरकार को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।’

हालांकि मामले में कार्रवाई के लिए हरियाणा सरकार सख्त नजर नहीं आ रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कानून अपना काम करेगा और दोषियों को सजा मिलेगी।

पुलिस ने गुरुवार को बताया कि युवती का आरोपियों ने बुधवार (12 सितंबर) को कथित रूप से अपहरण किया। उस वक्त युवती कोचिंग के लिए अपने घर से निकली थी। कुछ दूर पर आरोपी कार से आए और उसे लिफ्ट देने की बात कही। चूंकि आरोपी युवती के गांव के ही रहने वाले थे इसलिए वह उन्हें जानती थी। आरोपी युवती को लिफ्ट देकर उसे एक सुनसान स्थान पर ले गए जहां उसे नशीला पेय पदार्थ पिलाकर उससे सामूहिक बलात्कार किया।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह भी कहा जा रहा है कि पानी में ही नशीला पदार्थ मिलाया गया था। आरोपी बाद पीड़िता को कनिना में एक बस स्टॉप पर छोड़कर भाग गए। रेवाड़ी स्थित महिला पुलिस थाने के एक अधिकारी के अनुसार युवती की शिकायत पर एक जीरो एफआईआर दर्ज कर ली गई है। महेंद्रगढ़ पुलिस अपने क्षेत्र में घटित घटना की जांच कर रही है।

यह मामला सामने आने के बाद आम लोगों के साथ-साथ पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई है। बता दें कि हरियाणा में मानवता को शर्मसार करने वाली ऐसी घटनाएं हर रोज सामने आती रहती हैं। ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान के सरकारी शोर के बीच राज्य में लगातार हो रही दुष्कर्म और हत्या की घटनाओं ने मनोहर लाल खट्टर सरकार के महिला सुरक्षा के दावों की पोल खोलकर रख दी है।

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here