सिग्नेचर ब्रिज पर तीन मौतों से सीएम केजरीवाल ‘बेहद चिंतित’, लोगों से की यह अपील

0

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को सिग्नेचर ब्रिज पर तीन मौतों के बाद चिंता जताते हुए लोगों से एक भावुक अपील की है। उन्होंने ख़ासकर युवाओं से अपील करते हुए कहा कि सिग्नेचर ब्रिज पर सेल्फ़ी लेते वक़्त सावधानी बरतें और तेज़ गति से वाहन ना चलाएं।

सिग्नेचर ब्रिज

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार (24 नवंबर) को ट्वीट करते हुए लिखा, “सिग्नेचर ब्रिज पर हो रहे हादसों से मैं बेहद चिंतित हूँ। सिग्नेचर ब्रिज दिल्ली की शान है। मेरी सभी लोगों से अपील है, ख़ासकर युवाओं से कि सिग्नेचर ब्रिज पर सेल्फ़ी लेते वक़्त सावधानी बरतें और तेज़ गति से वाहन ना चलायें। आपकी ज़िन्दगी देश के लिए और आपके परिवार के लिए बेहद कीमती है।”

बता दें कि सिग्नेचर ब्रिज पर हुए एक हादसे में दो मेडिकल छात्रों की मौत के एक दिन बाद शानिवार (24 नवंबर) को बाइक फिसलने और डिवाइडर से टकराने से एक और शख्स की मौत हो गई। मृतक की पहचान शंकर (24) के रूप में की गई है, जो गाजियाबाद का रहने वाला है। दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक घटना सुबह 8 बजकर 50 मिनट की बताई जा रहीं है।

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) ए. के. ठाकुर ने बताया कि, शंकर अपने चचेरे भाई दीपक (17) के साथ मोटरसाइकिल पर था। वे नांगलोई से पूर्वोत्तर दिल्ली की ओर जा रहे थे। उन्होंने बताया कि दोनों ने हेलमेट पहने हुए थे।

डीसीपी ने कहा, बाइक फिसल गई जिसके बाद शंकर का हेलमेट गिर गया और उसका सिर डिवाइडर से जा टकराया। दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां शंकर को मृत घोषित कर दिया। दीपक के घुटनों में चोट आई है, जिसका इलाज चल रहा है।

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को भी सिग्नेचर ब्रिज पर दर्दनाक हादसा हुआ था। शुक्रवार सुबह बाइक पर सवार 2 मेडिकल स्टूडेंट डिवाइडर से टकराते हुए ब्रिज से 30 फुट नीचे जा गिरे। हादसे में 25 वर्षीय सत्यविजय शंकरन और 23 साल के चंद्रशेखर की मौत हो गई। बता दें कि यह पुल पहले ही सेल्फी क्रेज के लिए जबरदस्त चर्चा में बना हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here